वो गलियाँ याद आती है...

वो गलियाँ याद आती है...

1 min
444


वो गलियाँ याद आती हैं

बीती हुई जिंदगी बुलाती है

आँखें बेहद नम हो रही हैं

माँ बाबा याद तुम्हारी सताती है

व्यस्त सड़कों पर दिन तो कट जाता है

पर अक्सर रातें विचलित कर जाती हैं

मैं वो शख्सियत हूँ जिसका

हर लम्हा तुमसे जुड़ा था

बिना तुम्हारे अब तो

साँस भी कहाँ आती है


जमाना रोज़ाना बदल रहा है

पर अक्सर मेरी तन्हाईयाँ

पुराने दिनों मे लौटा ले जाती हैं

किससे कहूँ और कैसे कहूँ

हाल ए दिल अपना

दूर तलक जब भी नजर दौड़ाता हूँ

राहें सूनसान नजर आती हैं

स्मृति पटल पर छाई हैं जो यादें

काश उनसे भरी बातों की चिट्ठी

तुम्हारी दुनिया तक पहुँच पाती

एक पल के लिए ही सही

जिंदगी फिर से खिल जाती

इक झटके से हाथ छूटा मुँह मोड़ लिया

अंजान को अंजान राहों पर

अकेला खड़ा छोड़ दिया...


Rate this content
Log in