Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

usha yadav

Others

3  

usha yadav

Others

मुझे समझना आसान नहीं

मुझे समझना आसान नहीं

1 min
350


मुझे समझना आसान नहीं 

क्योंकि कभी शब्दों के गूढ़ अर्थों 

में छिपी एक कहानी सी 

हूँ मैं…….

 

तो कभी वृक्षों की टहनियों में

 कलरव करते पक्षियों की 

 चहचहाती हुई अजनबी सी 

 ध्वनियों सी हूं मैं


 कभी नव-यौवन सी बालिका

 की मधुर मुस्कान में छपी 

उसकी अल्हड़ प्रेम कहानी सी हूँ


  तो कभी प्रेम में लिखी गई 

उन कहानियों की नायिका सी

 हूँ तो कभी उनके गमों में छिपी 

उनकी विरह वेदना सी हूं मैं

 

मुझे नहीं पता क्या हूं मैं?

मैं तो  खुली किताब के उन 

पन्नों की गहराइयों सी हूँ 

जिसे समझना आसान नहीं!



Rate this content
Log in