Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

jignesh 💫 💫

Others

4  

jignesh 💫 💫

Others

माँ कि ममता

माँ कि ममता

1 min
253


ममता का नाम माँ हैं,

माँ से बढ़कर कोई नहीं।


स्वर्ग सा ......

आभास होता उसके चरणों में ।


माँ का प्यार एक तरफ,

और....

जगत के सारे सुख एक तरफ ,

तो भी सन्तुष्ट ना हो पाऊंगा।


इस दुनिया में धन - दौलत रुपए पैसे ,

सब माँ के प्यार आगे फिके ।


 आकाश जैसा मन माँ का ,

 धरती सा है प्यार उसका।

 

 संसार कहे मंदीर - मस्ज़िद जाओ ,

 मेरा तो माँ में ही जग बसा है ।

  

जब भी गिरा मैं ,

उसने मुझे उठाया है ।


खुद को वह भूली मुझे सम्भाला ने में।


मेरे लिये तो ,

माँ तू ही ब्रह्मा, विष्णु, महेश है ।


जब हारा दुनिया से में माँ ,

तूने मुझे जिताया है ।


जब भी खिलाती खाना गिनती भूल जाती है,

पढ़ी नहीं फिर भी चिकित्सक बन जाती है ।

 

माँ तू एक वादा कर मुझसे ,

कभी मेरे माथे से हाथ अपना लोगी ना।


माँ तेरा ऋण किस तरह चुका पाऊंगा,

जितना दिया उसका आधा भी ना लौटा पाऊंगा ।


माँ कि ममता अजर है ।

माँ कि ममता अमर है ।।


Rate this content
Log in