Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manju Saraf

Abstract

3  

Manju Saraf

Abstract

अबोध बाल मन

अबोध बाल मन

1 min
367


अबोध बाल मन ,कुछ कहता ,

कुछ गुनता है ,

जाने ना किसी की और माने ना

किसी के मन की बात ,

बस अपने मन की करता है,

चाहता है किसी पँछी की तरह ,

खुले आकाश में विचरना ,

ऊँच नीच ,भेद भाव ,रंग भेद इन सब से परे,

रचता अपनी नई ही दुनिया ,

उसके साथी हैं सब ,

बहुत भोला है बचपन ,

निश्छल ,निष्कपट , किसी के मन की चाल न समझे ,

बस समझे सिर्फ अपने मन की बात ,

और प्यार की भाषा

शायद यही तो वह बचपन कहलाता है ,

जहाँ सिर्फ प्यार के लिये ही वह सबके पास आता है,

और जिसे प्यार ही बांटना सबको आता है ,

अपनी एक मीठी मुस्कान से वह सबका मन,

चुरा ले जाता है ।



Rate this content
Log in