Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

राहुल द्विवेदी 'स्मित'

Others

4.9  

राहुल द्विवेदी 'स्मित'

Others

नोटबन्दी : आल्ह/वीर छंद

नोटबन्दी : आल्ह/वीर छंद

2 mins
381



आई घड़ी बहुत प्रलयंकर, मचा हुआ है हाहाकार ।

काला धन रखने वालों का, धन हो जाएगा बेकार ।


नोट पाँच सौ और हजारी, दिखते लेते अंतिम साँस ।

मोदी जी ने अजब अड़ा दी, यारों कल कातिल सी फाँस ।


गंगा यमुना में दिखती है, बहती अब नोटों की लाश ।

धनपति और कुबेर व्यथित हैं, लगता निश्चित उन्हें विनाश ।


कल्लू के नोटों के बंडल, में निकले हैं कई हजार ।

मगर उसे ले जाकर उसने, दिया बैंक में आज उधार ।


ब्याज सहित कल हो जायेंगे, उसके रूपये मानो लाख ।

बढ़ जायेगी कल्लू की भी, अपनी दुगनी तिगुनी साख ।


लेकिन जिनके घर में रक्खे, रूपये यारों लाख करोड़ ।

उनके पेटों में गुड़गुड़ है, और मचा है पेट मरोड़ ।


काला धन बेकार समझिए, मुश्किल में है काला माल ।

आज हवाला के व्यापारी, घूम रहे हैं खस्ता हाल ।


नेता जी की टोपी दिखती, आज देश में साफ़ लिबास ।

प्रथम बार सत्ता का सैनिक, नही किसी का दिखता दास ।


नोटों की माला क्या पहनें, नोट हुए जब रद्दी माल ।

आज नहीं खरगोश हारना, कछुआ भूला अपनी चाल ।


मोदी की हुँकार देखकर, भूले सब काला ब्यापार ।

आतँकी बेकार हो गए, देख देशव्यापी तलवार ।


जब भी कोई युद्ध हुआ है, सबने झेली थोड़ी मार ।

मगर देश ने कभी न मानी, दुश्मन से बिल्कुल भी हार ।


फिर जब भ्रष्टाचार मिटाने, को छेड़ा भारत ने युद्ध ।

क्यों कुछ लालच के वाशिन्दे, खड़े हो गए देश विरुद्ध ।


क्या लाचारी आई उनको, जो भूले गीता का मर्म ।

कर्मक्षेत्र में आज निशाने, पर बैठा न्यायोचित कर्म ।


जिन लोगों ने आज तलक कुछ, किया नहीं वो हैं बेहाल ।

कालेधन पर कैसे चल दी, मोदी जी ने ऐसी चाल ।


वोट बैंक के वाशिन्दे भी, आज सियासत करते खूब ।

देख रहे हैं अपनी पूँजी, होते केवल सूखी दूब ।


आज आयकर नहीं दिया तो, जाना होगा उनको जेल ।

वर्षों की कर चोरी वाला, हो जाएगा तिकड़म फेल ।


अगर देश की आन अड़ी हो, तो दे देंगे अपनी जान ।

मगर नहीं मिटने हम देंगे, इस भारत का गौरव गान ।


हम भारत की जनता हमको, आज समझना आता खूब ।

हमें पता है कभी हमारा, पैसा नहीं सकेगा डूब ।


हमको भड़काने जो आया, उसको देंगे सही जवाब ।

भारत के हित में जो भी है, हम हैं उसके साथ जनाब ।


काला धन सारा रद्दी है, केवल इतना सच है यार ।

बाकी की बातें कल की हैं, अब तक हैं केवल बेकार ।।


Rate this content
Log in