Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Classics Fantasy Inspirational

4  

V. Aaradhyaa

Classics Fantasy Inspirational

मानव मात्र

मानव मात्र

1 min
220


मानव मात्र को ये बात मन में गुनना होगा

आपस में सबको हो मिलना जुलना होगा !


मन को आईना बनाया तो लोग पावन मिले

साथ ज़िम्मेदारी निभाने के कई साधन मिले !


चरणरज फेंके हृदय से तो हृदय सुमन खिले

मन के मिलन से हृदय के बंद सारे पाट खुले !


तभी तो संगम दो शरीर और आत्मा का मिले

तुम हम से मिलो और तब हम जगत से मिले !


ह्रदय की सुन्दरता ऐसी हो जो प्रतिपल खिले

ढूंढ़कर हैरान हो गए पर दर्पण कहीं ना मिले !


बच्चों की ज़िद पर आ बैठे सुकून मिला नहीं

सामने बैठा शख्स कभी खुद से मिला ही नहीं !


Rate this content
Log in