Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr. Anu Somayajula

Others

4.5  

Dr. Anu Somayajula

Others

जिस पर हम वारी जाएं

जिस पर हम वारी जाएं

1 min
451


 पहला रिश्ता

जिस पर हम वारी जाएं - परिवार


दादा नाना के टखनों पर 

दादी नानी की गोदी में

मां के आंचल में 

पापा के कांधे पर ठहरा - परिवार 


कौड़ी टिपरी के खेलों में

आंगन के झूलों में 

लू के थपेड़ों, बारिश के रेलों में

 लिहाफों की सलवटों में बसता - परिवार 


बिन ताले की संदूकों में

दीवारों की उखड़ी रंगत में

खट्टी मीठी तकरारों में 

अचार की फांक सा बंटता - परिवार 


आंखों में पलते स्वप्नों में

स्वप्नों में घुलते रंगों में

रंगों के रंगीं पंखों में

नित्य नई उड़ान सजाता - परिवार 


अपना अपना कहते कहते

तेरा मेरा होता जाता

कमरा कमरा बंटते बंटते

अब टुकड़ों में बसता जाता 

हर मन में फ़िर भी रचता, रमता - परिवार।



Rate this content
Log in