Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Sabita Kumari

Others

3  

Sabita Kumari

Others

चिंगारी कलम की

चिंगारी कलम की

1 min
280


    

यू तो मुमकिन नहीं है खाली हाथ समर  में जाने के लिए ,

बस एक कलम चाहिए ये जंग जीत जाने के लिए।

ये मुनासिब नहीं है कि चिंगारी सिर्फ़ तलवार में पैदा होती है ,

बस एक कलम उठा के तो देखो चिंगारी कैसे पूरे आवाम में पैदा होती हैं।

यू तो मयस्सर नहीं की अकेले ही ज़माने से लड़ जाऊ,

अगर साथ दे कलम तो कुछ हद तक कर गुजर जाऊ।

मलिकियत उनकी तो देखो कैसे खड़े है राह में रोड़ें बनकर ,

जब हद से गुजर जाए काफ़िला तो मिटी में मिल जाएंगे ख़ाक बनकर ।

ज्यादा ना सही दो गज जमीं चाहिए खाक में मिल जाने के लिए ,

बस एक कलम चाहिए पूरे जमाने में आग़ लगाने के लिए ।।

                                   



Rate this content
Log in