Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Amita Mishra

Tragedy

4  

Amita Mishra

Tragedy

बरसात का मौसम

बरसात का मौसम

1 min
353


धरा जब तपिश के चरम पर होती हैं

तो वो पुकारती है अम्बर को 

अपने प्रेम रुपी बारिश से धरा को सराबोर कर सके

तब झूमकर बरसता है अम्बर आपनी धरा के लिए


बारिश की बाँट जोहता किसान उम्मीद भरी नज़र

तकता रहता है प्रतिपल आकाश को कब बरसे

और जब बरसता है बादल तो खिल जाता किसान

मेहनत लगन से धरती में लहलहाता धान


सिर्फ प्रेम और चाय पकौड़े के लिए नही है बारिश

ये हैं किसानों की उम्मीद, तेज तपिश से राहत 

ये बारिश सिर्फ तन को नही भिगोती

ये भिगोती है मन को जो तपता रहता है 


बरसात एक साथ कई चेहरे पर मुस्कान लाता है

किसी के जीवन मे तुम भी उस बारिश की तरह आना

जिससे उसकी मन की तपिश दूर हो 

मुस्कान आये किसी के रूखे से चेहरे पर 

बन जाना बारिश की बूंद भीगा देना तन मन।


Rate this content
Log in