Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Lipi Sahoo

Others

4.7  

Lipi Sahoo

Others

अनकही

अनकही

1 min
268


अब तो डर लगने लगा है

कब वक्त बेवक्त मौत दस्तक दे जाए


मैं फिर से गुज़रे लम्हों को

छू लेना चाहती हूँ


ओस के मोतियों को 

ख्वाहिशों के आंचल में सजा के रख लूं 


समय के साथ साथ

ना जाने कितने छूट गये


आह तो निकलती है उनके लिए 

जो इस दुनिया से रुखसत हो गये


कभी ना मिल पाने कि ग़म

क्या जाने कब हम भी हो जाए गुम


अब तो सूनी सी है आंगन 

मिलो तक तन्हाई 


पंछी भी कतराने लगे आने से

क्या फर्क पड़ता है पतझड़ हो या हरियाली


अपनी सांसों के सिवाए

कोई आहट भी नहीं


कभी कभार में ही

दस्तक देती रहती हूँ यादों के झरोखों पे


तितली बन फिर ने वाली 

सिमट के रह गई हूँ आपने आप में 


ढलती उम्र के साथ

सन्नाटे को बना ली अपनी दोस्त


ज़िन्दगी बसने लगी पन्नों पे

बस उंगलियां सहलाते कुछ रंगों को 


हालतों से जुझते जुझते

हर कोई क़ैद है अपने ही दायरे में


झुर्रियों के दीवार तोड़ के

बचपन को टटोलना चाहते हैं आसमान में


अनकही बाकी जो रह गये

पढ़ लो इन सूनी आंखों से 



Rate this content
Log in