Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Adhithya Sakthivel

Others

4  

Adhithya Sakthivel

Others

विशाल

विशाल

22 mins
413



 क्रेडिट: मैंने अपने मित्र सुसीन्दर के साथ सहयोग किया, जिन्होंने कहानी में कुछ घटनाओं का सह-लेखन किया, जबकि मैंने पारिवारिक दृश्यों का हिस्सा लिखा। यह कहानी उनके साथ मेरी पहली और आखिरी सह-लिखित रचना होगी।


 9 अगस्त 2021


 7:45 अपराह्न


 अन्नामलाई, तमिलनाडु


 चूंकि यह एक महत्वपूर्ण त्योहार है, जो पोलाची में अन्नामलाई में मनाया जाता है, लोग इसे शाम 7:45 बजे के आसपास मनाने के लिए तैयार हो रहे हैं। यह एक ऐसी जगह है जहां हिंदू और मुसलमान एक साथ रहते हैं। वे भाई-बहनों की तरह हैं। शहर के एक सम्मानित व्यक्ति कृष्णास्वामी अन्नामलाई से कुछ किलोमीटर दूर मसानी अम्मन मंदिर में त्योहारों और समारोहों के आयोजन की जिम्मेदारी ले रहे हैं।


 कृष्णास्वामी की दो बेटियां हैं: रश्मिका कृष्णास्वामी और स्वाति कृष्णास्वामी। ये दोनों कॉलेज जाने वाले छात्र हैं, जो कोयंबटूर जिले के एक प्रसिद्ध कॉलेज पीएसजी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस में पढ़ रहे हैं। वे गाँव में आयोजित त्योहारों के लिए आए थे। वहां, उनके मामा ने गर्मजोशी से उन्हें मंदिर के अंदर समारोह आयोजित करने के लिए आमंत्रित किया।


 अनुविष्णु ने कुछ लोगों और उसके दोस्तों को देखा। चुलबुले स्वभाव के होने के कारण, उसने अपनी एक दोस्त पूजा से पूछा: “अरे। पूजा. क्या आप गौंडर हैं?"


 "नहीं। मैं देवनगर चेट्टियार हूं। क्यों?"


 "मैंने बस इसे सरलता से पूछा।" यह देखकर, उसके मामा अरविंथ ने उसे डांटा और सवाल किया: “अरे। आप जाति और धर्म के प्रति इतने जुनूनी क्यों हैं दा? उनकी जाति पूछकर आपको क्या संतुष्टि मिलती है?”


 अरविंद के कंधे पर हाथ रखते हुए, अनुविष्णु के जुड़वां भाई अधित्या ने उत्तर दिया: "दोस्त। जब तक आप अपने जीवन में एक बड़ी समस्या का सामना नहीं करते, तब तक आप जाति और धर्म का शाब्दिक अर्थ नहीं समझ पाएंगे।” हालांकि उन्होंने कहा: "आप और मेरे पिता कभी भी अपने तरीके नहीं सुधारेंगे दा। आप जो कुछ भी करना चाहते हैं वह करें।" इतना कहते हुए अनुविष्णु के मित्र मंसूर अहमद ने बीच-बचाव किया और कहा: "अरे अनुविष्णु। यहाँ आओ।"


 "क्या भाई?" अनुविष्णु से पूछा। उन्होंने कहा: “धन्यवाद। बहुत बहुत धन्यवाद दा। आपने और आपके परिवार ने हमारी बहुत मदद और समर्थन किया है। हम हमेशा आपके प्रति वफादार रहना चाहते हैं।"


 अपने कंधे थपथपाते हुए, अनुविष्णु ने कहा: “भाई। इतना बड़ा शब्द कहने की जरूरत नहीं है। आपकी मदद के आगे, ये सब कुछ नहीं हैं।” अनुविष्णु नई दिल्ली के सुप्रीम कोर्ट में एक प्रसिद्ध वकील के रूप में कार्यरत थे। एक वकील के रूप में, उन्होंने भारत में हिंदू लोगों के सामने आने वाले मुद्दों और समस्याओं को संबोधित करने वाले कई मामलों को लिया। वह कोयंबटूर जिले के आरएसएस संगठन में सक्रिय सदस्य हैं।


 जब भी वह बम धमाकों और हमलों से जुड़ी कोई खबर देखता है, तो अनुविष्णु को अक्सर PTSD एपिसोड मिलता है। वह अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर पाता और अक्सर अपने परिवार के सदस्यों पर चिल्लाता रहता है। इसके अलावा, वह परिवार के बीच बहुत विनम्र व्यक्ति हैं।


 तीन दिन बाद


 11:45 पूर्वाह्न


 अन्नामलाई-सेतुमदई रोड


तीन दिन बाद, कृष्णस्वामी द्वारा दी गई सामग्री देने के लिए अनुविष्णु कमल शिजू से मिलते हैं। सामान पहुंचाने के बाद वह कुछ देर बात करने के लिए उनके पास बैठा। शिजू ने पूछा: "अनुविष्णु क्यों? आप आरएसएस में शामिल हुए और फिर बीजेपी में?


 अनुविष्णु ने कंधे उचकाते हुए कहा: “भाई। तुम्हे पता हैं? आरएसएस और बीजेपी हमारे और अल्पसंख्यकों के लिए बहुत अच्छी चीजें कर रहे हैं। कई वर्षों से हम जाति और धर्म के नाम पर बंटे हुए हैं, ताकि राजनेता अपने परिवार के सदस्यों को लाभ पहुंचा सकें। अब बात बदल रही है भाई। मैं बदलना जारी रखूंगा।" बोलते समय, अनुविष्णु को भाजपा प्रवक्ता हर्षिनी शर्मा का फोन आता है।


 उसका कॉल स्वीकार करते हुए, वह तुरंत हैदराबाद में उससे मिलने के लिए आगे बढ़ा। हर्षिनी शर्मा के सिर में केसरिया है और उन्होंने पारंपरिक साड़ी पहनी है। अनुविष्णु ने उससे मिलकर पूछा: “क्या हुआ हर्षिनी? काई समस्या?"


 कभी-कभी उसे गले लगाते हुए, उसने कहा: “हाँ अनुविष्णु। पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ मेरी टिप्पणियों और आयशा, एक 9 वर्षीय महिला के साथ उनकी शादी के लिए मुझे विभिन्न देशों से भारी आलोचना और प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ रहा है। ” उसकी समस्या को गहराई से समझते हुए, अनुविष्णु ने उसे सांत्वना दी और दिल्ली के सर्वोच्च न्यायालय में एक वकील के रूप में उसके पक्ष का समर्थन करने के लिए सहमत हो गया, जहाँ फैसला सुनाया जाना है। उसे उससे पता चलता है कि: “2-न्यायाधीशों की बेंच उसकी बातों पर विचार नहीं कर रही थी। जैसे, उनके पास हमारे पास से अधिक डेटा नहीं था।" उसने रोते हुए रोते हुए कहा: "अनुविष्णु। देश में जो हो रहा है, उसके लिए उन्होंने मुझे अकेले ही जिम्मेदार ठहराया, मैं सुरक्षा के लिए खतरा हूं; मेरी ढीली जुबान ने पूरे देश में आग लगा दी थी। उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए थी और बहुत जल्द, बिना शर्त भी।” रोते-रोते अनुविष्णु ने उसे सांत्वना दी। उसका गाल पकड़ते हुए उसने कहा: “मैं ठीक तुम्हारे साथ हूँ। चिंता मत करो। मैं इसे संभाल लूंगा। हमेशा की तरह निडर और बहादुर बनो। क्योंकि, मैं कभी नहीं चाहता कि मेरी हर्षिनी कहीं रोए।”


 सर्वोच्च न्यायालय में जाकर अनुविष्णु ने लोक अभियोजक राजेश वर्मा के साथ न्यायाधीशों का अभिनंदन किया। जैसा कि अदालत के छात्र ने हर्षिनी शर्मा की केस फाइल पढ़ी थी, अनुविष्णु ने खड़े होकर कहा: "माई लॉर्ड। यही वह बिंदु है जहां मैं माननीय सर्वोच्च न्यायालय से शब्दों को तौलने के अच्छे पुराने सिद्धांत को ध्यान में रखने का आग्रह करूंगा। मैं 2018 में माननीय न्यायमूर्ति सूर्यकांत की कथित रूप से विवादास्पद पदोन्नति पर टिप्पणी नहीं करूंगा, जहां उनके खिलाफ भ्रष्टाचार और जातिवाद के आरोपों की जांच नहीं हुई थी, लेकिन मैं यह कहूंगा।


 “आपत्ति मेरे स्वामी। विपक्षी वकील इस मामले में सूर्यकांत को घसीटकर हर्षिनी शर्मा के मामले से भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, अनुविष्णु ने लोक अभियोजक के शब्दों का खंडन किया और कहा: "मेरे भगवान। 2 जजों की बेंच हर्षिनी शर्मा जी के मामले पर गुण-दोष के आधार पर विचार नहीं कर रही थी। जैसे, उनके पास हमारे पास से अधिक डेटा नहीं था। जैसे, देश में जो हो रहा है उसके लिए वह अकेले ही जिम्मेदार है, वह एक सुरक्षा खतरा है, उसकी ढीली जीभ ने पूरे देश में आग लगा दी थी, उसे पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए थी और बहुत जल्द बिना शर्त भी, एक ठंडा संदेश भेजा आम भारतीय नागरिकों और विशेष रूप से हिंदुओं के लिए। ”


यह सुनकर, लोक अभियोजक ने कहा: "आपत्ति मेरे प्रभु। ऐसा लगता है जैसे विपक्षी वकील पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ हर्षिनी शर्मा की टिप्पणी के शब्दों को सही ठहरा रहे हैं।” उसे देखते हुए, अनुविष्णु ने अपना सिर हिलाया और जारी रखा: "हाँ मेरे स्वामी। मैं वास्तव में, हर्षिनी शर्मा जी के बयानों को सही ठहराता हूं। मुझे इसे गंभीरता से बताना होगा। भगवान शिव के अपमान पर अदालत कुछ नहीं कहेगी, एक सप्ताह के भीतर उन लोगों को जमानत देगी जिन्होंने ऐसा किया, लेकिन मौखिक रूप से एक महिला को अकेले जिम्मेदार घोषित करें जब असहिष्णु कानून अपने हाथ में लेते हैं, वीडियो पर लोगों का सिर काटते हैं, निर्दोष नागरिकों को धमकी देते हैं मौत के साथ और देश भर में दंगों के कारण उनकी अपनी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के कारण। ” अनुविष्णु के इस कथन को सुनकर कुछ ब्राह्मण और हिंदुओं के आंसू छलक पड़े। हालांकि, उन्होंने जारी रखा: "ऐसी टिप्पणियां, जिनका अदालत की लिखित टिप्पणियों में उल्लेख नहीं मिलता है, भविष्य में आम हिंदू नागरिकों के लिए भारी संकट पैदा कर सकता है और यदि किसी प्रतिष्ठित संस्थान की वैधता और तटस्थता के बारे में संदेह नहीं पैदा करता है, तो यह निश्चित रूप से बड़े पैमाने पर प्रोत्साहित करेगा। आत्म-सेंसरशिप। ” सभी को देखते हुए, अनुविष्णु ने आगे कहा: "लोकतंत्र के लिए कभी भी अच्छा संकेत नहीं है, मेरे प्रभु। न्यायालयों को भारतीय नागरिकों के मौलिक अधिकारों का अंतिम रक्षक माना जाता है।"


 "तो, क्या आप यह कहने आ रहे हैं कि हम पक्षपाती हैं?" सुप्रीम कोर्ट के जज ने अनुविष्णु से सवाल किया, जिस पर उन्होंने कहा: "बेशक मेरे भगवान। अगर सरकार कानून के शासन की अनदेखी करेगी, तो कोर्ट यह सुनिश्चित करेगा कि इसे बरकरार रखा जाए। बिना उचित प्रक्रिया के किसी को भी दोषी नहीं ठहराया जाता है। मौखिक टिप्पणी, या यहां तक ​​कि लिखित निर्णय में आक्षेप, वह भी हमारे देश की शीर्ष अदालत द्वारा, किसी व्यक्ति को भारी नुकसान पहुंचा सकता है।


 लोक अभियोजक नाराज हो जाता है और उच्चतम न्यायालय से अनुविष्णु की अदालत के खिलाफ खराब टिप्पणी के लिए सख्त कार्रवाई करने के लिए कहता है। हालांकि, न्यायाधीश ने अपने पिछले योगदान और हिंदू लोगों के समर्थन के कारण ऐसा करने से इनकार कर दिया। इसके बजाय उन्होंने हर्षिनी शर्मा के लिए फैसले की तारीख टाल दी। अनुविष्णु उसे सुप्रीम कोर्ट से बाहर निकालता है। कार में जाते समय, कुछ मुस्लिम चरमपंथियों और बाहर के लोगों ने विरोध किया और टिप्पणी की: “हर्शिनी। अगर तुम पकड़े गए तो हम जम्मू में गिरिजा टिक्कू की तरह ही तुम्हारा सामूहिक बलात्कार करेंगे।”


 "कार रोको।" अनुविष्णु ने ड्राइवर से कहा। जैसे ही उसने कार रोकी, वह उस लड़के के पास गया और उसकी अपमानजनक टिप्पणी के लिए उसे थप्पड़ मार दिया। उसने उसे बेरहमी से लात मारी और लड़के को घायल कर दिया। यह भीड़ के अंदर कुछ समूहों द्वारा वीडियो-टैप किया जाता है और कई संपादन और संशोधनों के साथ व्हाट्सएप में भेजा जाता है।


कार में यात्रा करते हुए, हर्षिनी अनुविष्णु की बाहें पकड़कर उनकी गोद में लेट जाती है। आँखों में कुछ आँसू लिए, उसने उसकी ओर देखा और कहा: “अनुविष्णु। कृपया अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। हम गुस्से से कुछ भी हासिल नहीं कर सकते।"


 उसने अपने कूल्हों को पकड़ते हुए कहा: “तुम्हें पता है? 16 साल पहले, एक और 2-न्यायाधीशों की बेंच ने बेस्ट-बेकरी मामले की सुनवाई करते हुए एक टिप्पणी की, "यह आधुनिक दिन 'नीरोस' कहीं और देख रहे थे जब बेस्ट बेकरी और मासूम बच्चे और असहाय महिलाएं जल रही थीं और शायद विचार कर रही थीं कि अपराधी कैसे हैं अपराध को बचाया या संरक्षित किया जा सकता है। वह लिखित आदेश से है। तब हमारे पास तेज़ इंटरनेट या सोशल मीडिया नहीं था। अब हमारे पास सब कुछ है। इसलिए सच्चाई किसी तरह सामने आ रही है।"


 इस बीच, हर्षिनी शर्मा पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाला मुस्लिम व्यक्ति फ्लाइट से कोयंबटूर लौटने के बाद नसीरुद्दीन अहमद से मिलता है। वहां उन्होंने कहा: "सर। आपके निर्देशों के अनुसार, मैंने उसका पालन किया और उसे निष्पादित किया सर।"


 सिगार पीते हुए, नसीरुद्दीन ने अपने कंधे थपथपाए और कहा: “बहुत अच्छा। अगले असाइनमेंट के लिए मेरे साथ बने रहें।" एक युवक की फोटो देखकर मुस्लिम लड़का स्वीकार करता है और वहां से चला जाता है। जबकि, अनुविष्णु ने हर्षिनी को पोलाची के एक इलाके कोट्टूर में उसके घर पर गिरा दिया, जहां उनमें से अधिकांश मुस्लिम लोग हैं। घर वापस लौटते हुए, वह अभी भी हर्षिनी की सुरक्षा के साथ प्रेतवाधित है।


 इसके बाद, वह पोल्लाची के आरएसएस और भाजपा में अपने वरिष्ठतम लोगों से मिलते हैं। वहां, वे अपने परिवार को अपने घर में स्थानांतरित करके उसकी रक्षा करने का अनुरोध करते हैं। इसके साथ ही अनुविष्णु के परिवार को वाई-सुरक्षा श्रेणी और विशेष सुरक्षा दी जाती है क्योंकि उसने हर्षिनी को स्थानांतरित कर दिया था। उसकी ओर देखते हुए, उसने कहा: “केवल कुछ दिनों के लिए हर्षिनी। सब ठीक हो जाएगा।"


 "अनुविष्णु। मैं उसके पूरे जीवन के लिए एक चिह्नित महिला हूं। न केवल खून के प्यासे इस्लामवादियों से बल्कि वामपंथी उदारवादी पारिस्थितिकी तंत्र से भी खतरा है। डॉक्टर बी.आर.अंबेडकर की किताब पर मुस्कुराते हुए, उन्होंने आगे कहा: "आप ठीक से जानते हैं! पहला एक व्यक्ति को केवल एक बार मार सकता था। उत्तरार्द्ध एक व्यक्ति को बार-बार अनगिनत, अपमानजनक मौतों के अधीन कर देगा। ” उसने उसे गले लगाया और कभी-कभी उसके साथ रहने के लिए कहा। हालांकि, अनुविष्णु असहज महसूस करते हैं और कमरे से बाहर आ जाते हैं।


 उसने अपने चाचा को देखते हुए कहा: “चाचा। क्या यह हमारे देश की वर्तमान स्थिति है?” अपने माता-पिता की तस्वीरें देखकर, उन्होंने उनसे पूछा: "यह ऐसा है कि वाम उदार पारिस्थितिकी तंत्र और इस्लामवादी सीजेआई को लिख रहे हैं और उनसे वास्तविक, लिखित शब्दों को उस फैसले से निकालने का आग्रह कर रहे हैं जो अदालत में प्रक्रिया के दुरुपयोग और झूठ बोलने और सबूत गढ़ने के लिए जवाबदेही तय करता है। . उनसे यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि अदालत का इरादा उनके आक्रोश उद्योग को खत्म करने का नहीं है ताकि वे प्रक्रिया का दुरुपयोग जारी रख सकें। ”


 हालांकि, कृष्णास्वामी और अरविंद ने उन्हें सांत्वना दी। कृष्ण ने कहा: "ऐसे अनुविष्णु की तरह नहीं। 10% लोग समाज में बुरे हैं। क्या हमारे पास मंसूर और शिजू जैसे दोस्त नहीं हैं? वे हमारे बहुत करीब और जुड़े हुए हैं। आप अच्छी तरह से जानते हैं। उनके पिता कमलुदीन ने चोमंदुराई चित्तौड़ में भगवान गणेश का मंदिर बनवाया। उन्होंने हमारे धर्म का सम्मान किया और हम भी। हमारे लिए कोई भी धर्म ठीक है। लेकिन, कुछ लोगों के लिए और उनकी स्वार्थी इच्छाओं के कारण, हम अंततः शिकार बनते जा रहे हैं।”


"अंकल जी। लेकिन देश में जो हो रहा है, उसके लिए मेरी हर्षिनी शर्मा को अकेले जिम्मेदार मानने के बारे में मौखिक टिप्पणी को उसी भीड़ द्वारा बिना किसी कानूनी प्रक्रिया या निष्पक्ष सुनवाई के, उसे जनता की नजरों में दोषी ठहराने के लिए एक सुसमाचार सत्य के रूप में लिया जाता है। आने वाले हर समय के लिए। क्या वह उचित है?"


 "यह उचित नहीं है।" उन्होंने कहा और अनुविष्णु अपने चाचा और अरविंद को पढ़ने के लिए कुछ शब्द छोड़ देता है। वह हर्षिनी शर्मा के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए अंदर जाते हैं। कृष्णास्वामी पढ़ता है: "और माननीय सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों ने उसकी आत्मा को बुझाने के लिए लौकिक पिच-कांटा प्रदान करते हुए, यातना के इस बार-बार प्रसारण में मदद की होगी- जो उनके अनुसार, वह एक व्यक्ति होने के कारण रखने में भी सक्षम नहीं थी। जो बिल्कुल भी धार्मिक नहीं है। तो उसके अंदर जो कुछ भी है वह किसी प्रकार की बुराई होनी चाहिए। एक महिला जो व्यावहारिक रूप से उस विवादित ज्ञानवापी संरचना में शिव के सम्मान की रक्षा के लिए अपना जीवन लगा देती है, उसे सर्वोच्च न्यायालय जैसी कथित धर्मनिरपेक्ष संस्था द्वारा बिल्कुल भी धार्मिक नहीं घोषित किया जाता है। लेकिन जैसा मैंने कहा, हम उसी तरह की वास्तविकता में रहते हैं। हमें जाति और संस्कृति को भूलकर एकजुट होना होगा चाचा। इन सभी सामाजिक बुराइयों को मिटाने के लिए। ”


 कृष्णास्वामी ने इसके बारे में कुछ समय सोचने का फैसला किया। जबकि, अरविंद शुरू में अनुविष्णु के अचानक हुए बदलाव से निराश होता है। लेकिन, बाद में समझ में आता है कि वह क्यों बदल गया। अनुविष्णु और हर्षिनी अपनी कार में अथिरापल्ली झरने की यात्रा के लिए जाते हैं। वहां जाते समय नसीरुद्दीन द्वारा भेजे गए लोगों का एक समूह अनुविष्णु पर हमला करता है। लेकिन, अनुविष्णु के सुरक्षा बलों ने उन्हें मार गिराया। वहीं आदित्य ने उनकी जमकर पिटाई कर दी।


 वह नसीरुद्दीन को चेतावनी देता है और उसे कोयंबटूर में अपने गुर्गे को पीटने के बाद अपने परिवार और अनुविष्णु को नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए कहता है। पोल्लाची की ओर कार में यात्रा करते हुए, हर्षिनी ने अनुविष्णु से पूछा: "नसीरुद्दीन अनुविष्णु कौन है? वह आपके परिवार के सदस्यों को क्यों नुकसान पहुँचाए?”


 अनुविष्णु ने अपने कॉलेज जीवन के बारे में बताया क्योंकि हर्षिनी ने उससे यह पूछा था।


 दो साल पहले


 सितम्बर 2015


 दो साल पहले, अनुविष्णु और अधित्या पीएसजी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस में अंतिम वर्ष के कॉलेज के छात्र थे, यूजी छात्र के रूप में अपने तीसरे वर्ष का पीछा कर रहे थे। अपने पाठ्यक्रम के अलावा, उन्होंने एनपीटीईएल पर साइड कोर्स किया, कई सामाजिक मुद्दों और समकालीन मुद्दों पर कहानियां और कविताएं लिखीं। अनुविष्णु को अपने लेखन के लिए कई क्रोध और विवादों का सामना करना पड़ा। लेकिन, बीजेपी और आरएसएस ने उन्हें कई समस्याओं से बचाया।


 छात्रावास में रहने के दौरान, अधित्या कोयंबटूर जिले के होप्स में रहने वाली 19 वर्षीय उत्तर भारतीय लड़की निकिता दीक्षित नाम की लड़की से मिली। अनुविष्णु की तरह पढ़ाई और सामान्य ज्ञान में मेधावी होने पर भी अधित्या अपनी खूबसूरती और स्टाइल के कारण लड़कियों से काफी कमजोर थी। वह उसके साथ सामान्य बात करने लगा और उसे पता चला कि, निकिता भविष्य में एक मॉडल और अभिनेत्री बनना चाहती है।


 अपने सहपाठी ऋषि खन्ना की मदद से, उसने उसे नागूर मीरान से मिलवाया, जिसके साथ उसके फर्जी अकाउंट प्रैंक के कारण उसके शुरुआती झगड़े थे। लेकिन, मसला सुलझ गया और वे दोस्त बन गए। हालाँकि, ऋषि के आग्रह पर, उसने अपने संपर्कों को हटा दिया और यहाँ तक कि उससे दूरी बनाए रखते हुए उसे ब्लॉक भी कर दिया। चूंकि, नागूर और उसका गिरोह बहुत खतरनाक लोग हैं, कई हत्याओं और पुलिस मामलों में शामिल हैं, भले ही वे कॉलेज के छात्र हैं।


अधित्या निकिता से कहा करती थी, ''सावधान रहना निकिता। वह अपने लोगों के पूरे समूह को अपने गृहनगर उदुमलापेट से लाएंगे। उसे उससे प्यार हो गया और उसने सही समय आने पर उसे प्रपोज करने का फैसला किया। हालांकि, उसके जीवन में एक त्रासदी होती है। अनुविष्णु उसे एक सूटकेस में निकिता के शव का पता लगाने के लिए गणपति के कूड़ेदान में ले गए। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट देखने के बाद आदित्य और अनुविष्णु हैरान रह गए।


 रिपोर्ट में कहा गया है कि: “निकिता दीक्षित की बेरहमी से रस्सी की मदद से हत्या कर दी गई। बचाने के दौरान उसके गले में रस्सी पड़ी थी। किसी ने उसके सिर पर बेरहमी से वार किया है। गहरे घाव के बाद काफी खून बह चुका है। और किसी ने उसका यौन शोषण किया और उसे प्रताड़ित किया। इस वजह से उसकी महिला के अंगों में फ्रैक्चर हो गया और उसके शरीर से खून बह रहा था।


 सूटकेस की सूचना पुलिस को देने वाले एक चालक ने एक युवक की सूचना दी, जो शव को सुनसान जगह पर फेंक कर फरार हो गया। जैसे ही उसके पास उसका फोन नंबर था, वह उसे नागूर मीरान के छात्रावास में ले गया। उसे हिरासत में लेते हुए, उसने शुरू में जवाब देने से इनकार कर दिया और चालक को गढ़ा। उन्होंने निकिता के आरोपों से इनकार किया. पुलिस से नाराज होकर, उन्होंने ऋषि को लाने के बाद नागूर से और पूछताछ की, जिसने कहा कि उसने लड़की को उससे मिलवाया।


 नागूर एक फोटोग्राफर था और उसके कई लोगों से संपर्क थे। उसके लिए अपनी वासना के कारण, वह किसी तरह उसे पाने का फैसला करता है। सिनेमा में अभिनय करने की उसकी महत्वाकांक्षा को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करते हुए, उसने झूठा वादा करके उसे अपने दोस्त के घर आने के लिए कहा, "वह उसे कुछ फिल्मी सितारों से मिलवाएगा।" निकिता ने उन पर विश्वास किया और वहां मॉडलिंग गेट-अप और कुछ मेकअप में चली गईं। फोटोग्राफी और पोज़ देने के बाद, नागूर ने उसे रोकने के प्रयासों के बावजूद उसे जबरन छूने की कोशिश की।


 लेकिन, नागूर नहीं रुकता। वह अपनी यौन इच्छाओं को पूरा करने का फैसला करता है। जैसे ही निकिता ने उसे धक्का दिया, नागूर गुस्से में एक लकड़ी की कुर्सी लेता है और उसके सिर पर वार करता है। उसके सिर में गहरा घाव हो जाता है और वह बेहोश हो जाती है। उसके सिर से खून बह रहा था।


 मुस्कान के साथ अपने कपड़े उतारकर, नागूर ने कुरान 4:34 के नारे का उच्चारण करके अपनी चरम यौन इच्छाओं को पूरा किया: "उन महिलाओं के लिए जिनकी ओर से आप विश्वासघात और दुर्व्यवहार से डरते हैं, उन्हें (पहले), (अगला), मना कर दें उनके बिस्तर साझा करें, (और आखिरी) उन्हें (हल्के से) पीटा।


 "नहीं। नहीं।" निकिता नागूर मीरान से विनती करती है। हालाँकि, नागूर ने उसके साथ बेरहमी से बलात्कार करके अपनी यौन इच्छा पूरी की। उसकी यातनाओं ने उसके महिला अंग को रक्तस्राव और फ्रैक्चर के लिए प्रेरित किया। उसने बच्ची को इतना प्रताड़ित किया कि वह बेहोश हो गई। इसके बाद नागूर ने रस्सी से निकिता की बेरहमी से हत्या कर दी। वह समय के लिए सोचता है और टैक्सी की मदद से उसने गणपति के एकांत स्थान पर शव का निस्तारण किया। नागूर को पुलिस गिरफ्तार करती है और उसकी गिरफ्तारी को रोकने के लिए, उसके माता-पिता झूठा कहते हैं कि: "नागूर मानसिक रूप से परेशान है और फोन की लत के कारण मानसिक रूप से पीड़ित है।" इसे सुनकर कोर्ट ने इस मामले की जांच करने का फैसला किया है। नागूर ने अधित्या की ओर देखा और बाहर आते समय हंस पड़ा। उसने कहा: “पैसे ने मुझे बचाया? तुम मेरे खिलाफ बकवास नहीं कर सकते दा। मैं अपने गृहनगर के पूरे समूह को कई समस्याओं के लिए लाऊंगा। क्या मैं इस समस्या से खुद को नहीं बचा सकता?"


अधित्या और अनुविष्णु हताशा में निकलते हैं। ऋषि दोषी महसूस करता है और नागूर मीरान और गिरोह के साथ अपनी दोस्ती खत्म करने का फैसला करता है। इसे महसूस करते हुए, समूह के बीच एक हिंसक तर्क और लड़ाई शुरू हो जाती है। इस प्रक्रिया में, कोवई पुदुर में कृष्णम्मल कॉलेज के पास लड़ाई में ऋषि और नागूर एक दूसरे को मार देते हैं।


 वर्तमान


 तब से, नसीरुद्दीन ने अनुविष्णु के परिवार से बदला लेने की योजना बनाई। तब से, अनुविष्णु और अधित्या विशाल थे, जो परिवार को बुराई के चंगुल से बचाते थे। वर्तमान में, हर्षिनी को अधित्या की दुर्दशा पर खेद है। वह उसके साथ खड़े होने के लिए तैयार हो गई क्योंकि उसने इस बड़े मुद्दों से उसकी मदद की है। अनुविष्णु और हर्षिनी को परिवार में कई कार्यक्रमों और आरएसएस में कुछ गतिविधियों के बाद धीरे-धीरे प्यार हो गया। कृष्णास्वामी ने हिंदू लोगों के मुद्दों के खिलाफ लड़ने के लिए अनुविष्णु के साथ एकजुट होने का फैसला किया। वह अपनी जातिगत विचारधाराओं को फेंक देता है।


 19 सितंबर 2021


 कुछ दिनों बाद रश्मिका की शादी कृष्णास्वामी की पसंद के आदमी से तय हो जाती है। लेकिन, अनुविष्णु को उसके द्वारा एक पत्र का पता चलता है जिसमें उसने कहा था: “आई एम सॉरी डैड, अनुविष्णु भाई और अधित्या भाई। मैं अपने कॉलेज में नौसथ नाम के एक लड़के से प्यार करता हूँ। मैं उसके साथ भाग रहा हूं। हम दोनों को पहले साल से प्यार है। मैं अपनी भावनाओं को आपके सामने व्यक्त करने में असमर्थ था। इसलिए मैंने भागने का फैसला किया। माफ़ करना।"


 वह बेहद सदमे में हैं। अनुविष्णु ने उस पल को याद किया, जब उन्हें नौसठ के साथ रश्मिका के प्यार के बारे में पता चला। अपने चाचा को सूचित करते हुए, उन्होंने उसके कॉलेज को स्थानांतरित करने की योजना बनाई और यहां तक ​​कि उसे रामकृष्ण कला में स्थानांतरित कर दिया। उसके बाद भी नौसठ ने लड़की का ब्रेनवॉश किया और उसे चैन से नहीं रहने दिया। नौसठ ने नहीं सुना जब अधित्या ने उनसे उनकी लड़की को बख्शने की भीख मांगी। यहां तक ​​​​कि अरविंद और अनुविष्णु ने भी रश्मिका से उस लड़के को भूलने की जिद की और विनती की। लेकिन, उसने भागने का फैसला किया। यह चौंकाने वाली खबर सुनकर कृष्णास्वामी अपमानित और अपमानित महसूस करते हैं।


 मंसूर और शिजू ने उसे सांत्वना दी और लड़की को बचाने के लिए अपने कुछ दोस्तों को लाने का फैसला किया। लेकिन, अरविंद ने गुस्से में कहा: “भाई। जरूरत नहीं है भाई। हमारी बातें सुनने के बाद भी वह दायें चली गई। उसे उसके साथ खुशी से रहने दो। इस घर की एक भी संपत्ति उसके लिए नहीं जाएगी। उसे कभी भी हमारे शव को देखने के लिए कदम नहीं उठाना चाहिए।" ऐसा बोलने पर स्वाति ने अरविंद पर जमकर बरसे। लेकिन, उसने उसे थप्पड़ मारा और कमरे के अंदर बंद कर दिया।


 अनुविष्णु मंसूर के पास आए और उनसे नौसठ के बारे में जांच करने को कहा, जिस पर वह सहमत हो गए। अपने मुस्लिम दोस्तों की मदद से, मंसूर को पता चलता है कि: “नौसठ नागूर मीरान का दूर का रिश्तेदार है। वह अपने प्रिय रिश्तेदार की मौत का बदला लेने के लिए निकले हैं। यह सब रश्मिका को जाल में फंसाने की नसीरुद्दीन की योजना का हिस्सा था, ताकि वे नागूर की मौत का बदला ले सकें।” इससे पहले कि अनुविष्णु शादी को रोक सके, रश्मिका पहले ही इस्लाम धर्म अपना चुकी है और नौसथ से शादी कर चुकी है।


 कस्बे में अपमान और अपमान को सहन करने में असमर्थ, कृष्णास्वामी ने आत्महत्या कर ली। मरने से पहले वह एक पत्र में कहते हैं: “दोस्तों। हम बड़े घर और मॉल बनाने के लिए बहुत सतर्क थे। लेकिन, हम रश्मिका के लिए एक अच्छा परिवार नहीं बन पाए। गलत पालन-पोषण हमेशा हानिकारक होता है दा। वह मेरे अंतिम संस्कार के लिए भी हमारे घर के अंदर कभी कदम नहीं रखेगी। मेरी संपत्ति का एक पैसा भी रश्मि के नाम न जाए। सब कुछ तुम्हारे लिए जाना चाहिए, अनुविष्णु, अधित्या और स्वाति।”


 अंतिम संस्कार के बाद नौसथ रश्मिका के साथ आने की कोशिश करता है। लेकिन, उन्हें मंसूर और शिजू ने रोक दिया, जिन्होंने उन्हें अनुविष्णु, अरविंथ और अधित्या के कहे अनुसार दूर रहने की चेतावनी दी। जैसा कि रश्मिका ने कहा: "आखिरी बार अपने पिता की फोटो देखना उसका अधिकार है" अरविंथ गुस्से में आ जाता है और उसकी पिटाई कर देता है।


उसने रोते हुए रश्मिका से कहा कि वह दोबारा घर के लिए वापस न जाए। नहीं तो वह उसे मार सकता था। अनुविष्णु, हर्षिनी शर्मा और अधित्या कुछ नहीं कहते हैं। वे मां बनी रहीं। सोते समय, अनुविष्णु ने याद किया कि कैसे कृष्णस्वामी ने उन्हें बहुत प्यार और स्नेह से प्यार किया था।


 अनुविष्णु और अधित्या के माता-पिता की 1992 को कोयंबटूर विस्फोटों में मृत्यु हो गई। उनकी मृत्यु के बाद, कृष्णास्वामी ने उनकी देखभाल की, भले ही उनकी अपनी पत्नी की बीमारी के कारण मृत्यु हो गई। वे स्वयं अरविंद के साथ कई कार्यों के लिए उनके साथ थे। लेकिन, उनकी मौत ने लोगों को गहरा सदमा दिया।


 इस बीच, तमिलनाडु का एक समूह 5 अक्टूबर, 2021 को दिवाली त्योहार के बारे में बात करता है। इससे नाराज होकर, अनुविष्णु और अरविंद की मदद से आरएसएस और भाजपा द्वारा विरोध प्रदर्शन आयोजित किए जाते हैं। वे समूहों की गिरफ्तारी की मांग करते हैं। जैसे ही अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए सवाल और मांग उठती है, पुलिस ने उस समूह को गिरफ्तार कर लिया, जो हिंदुओं के बारे में बात करता था, निचले स्तर तक गिर गया।


 03 नवंबर 2021


 जबकि, नसीरुद्दीन ने मंसूर की हत्या करके और अनुविष्णु और अधित्या पर इसे गढ़कर मुस्लिम-हिंदुओं (दीवाली के अवसर पर) के बीच अन्नामलाई में दंगे और हिंसा पैदा करने की योजना बनाई है। इसलिए, वह नौसठ को मंसूर को मारने के लिए भेजता है। हालांकि, उनकी योजनाओं को जानने के बाद, रश्मिका बीच में आती है जब उन्हें मंसूर को मारना था। परिवार से माफी मांगते हुए, वह अनुविष्णु की बाहों में मर गई (जो अपने विशेष सुरक्षा बलों की चेतावनी के बावजूद, समय पर वहां पहुंच गई)। इससे परिवार बुरी तरह टूट गया।


 04 नवंबर 2021


 रेंज गौडर स्ट्रीट, कोयंबटूर


 हर्षिनी शर्मा ने अनुविष्णु का हाथ पकड़कर कहा: “आप जानते हैं कि दिवाली क्यों मनाई जाती है? ऐसा इसलिए है क्योंकि भगवान कृष्ण ने नरगसूर का वध किया था, जिसने लोगों के जीवन में अनुविष्णु का कहर बरपाया था। वह उनके लिए विशाल था। जाओ। जाओ और उन बुराइयों को मार डालो अगर हमारे लोगों को शांतिपूर्ण जीवन की जरूरत है। ” मंसूर, अधित्या और अरविंद के साथ मिलकर, अनुविष्णु नसीरुद्दीन के घर के अंदर चला गया, जो अपने परिवार में शांति को नष्ट करने के लिए नौसठ के साथ खुश है।


 अनुविष्णु ने नौसठ और नसीरुद्दीन के आदमियों को बेरहमी से पीटा। वे एक-एक कर मारे जाते हैं। कृष्णास्वामी और निकिता दीक्षित की मृत्यु को याद करते हुए, अधित्या ने गरुड़ साहित्य में इन दंडों का उल्लेख करते हुए, नसीउरुद्दीन के हाथों पर सुई से वार किया। हाथ में चाबुक लेकर उसकी जमकर पिटाई की। वहीं, अरविंद बिजली का तार लेता है और उसे बुरी तरह पीटा जाता है। अपने गलत पालन-पोषण की ओर इशारा करते हुए, अधित्या ने नागूर को अपराधी के रूप में आरोपित किया, जिसके कारण उसने निकिता दीक्षित को खो दिया और उसकी वजह से, उसने अपने दोस्त ऋषि को खो दिया और उसके कारण, उसने अपने जीवन में अपनी सारी खुशियाँ खो दीं।


 "अरे। हर धर्म में आप में से केवल 10% ही अपने स्वार्थ के लिए ऐसे हैं। पिछले 50 साल, राज्य में चुदाई नहीं बदली। अपनी सारी विचारधाराओं को कूड़ेदान में डाल दो। एक अच्छे इंसान बनने की कोशिश करें।" मंसूर ने नसीरुद्दीन से कहा। अब भी, नसीरुद्दीन उसका ब्रेनवॉश करने की कोशिश करता है, जिस पर अनुविष्णु ने कहा: “हम भाइयों की तरह हैं दा। आप हमें अलग नहीं कर सकते। सपने मत देखो।" अधित्या को देखते हुए, अनुविष्णु ने सिर हिलाया।


 “अगर हम इस तरह के असामाजिक तत्वों को जीवित छोड़ देते हैं, तो हमारा देश अपनी शांति खो देगा दा। इन नरगसूरों को मौत के घाट उतार दो।" अधित्या ने नौसथ और नसीरुद्दीन की नृशंस हत्या कर दी। दोपहर करीब 12 बजे नसीरुद्दीन के घर से निकलते वक्त लोग दिवाली मना रहे हैं.


 जैसे ही वे पोलाची पहुंचने के लिए कार की ओर जा रहे हैं, एक मुस्लिम लड़का अनुविष्णु के पास आता है और हाथ मिलाता है। उन्होंने कहा: "हैप्पी दीवाली भाई।" यह बात उन्हें पूरी तरह से इमोशनल कर देती है और उन्होंने लड़के को गले लगा लिया।


मंसूर अब अनुविष्णु से बम विस्फोटों को भूल जाने का अनुरोध करता है, जो उसे और भी अधिक सता रहा है, उसने कहा: "मैं भाई की कोशिश करूंगा। यह मेरे लिए काफी कठिन है, क्योंकि। आपके किसी मित्र ने धमाकों की सूचना नहीं दी। वे सकुशल घर के अंदर थे। लेकिन, अब मुझे एहसास हुआ कि हम एकजुट रह सकते हैं, अगर ऐसा ही पीढ़ी दर पीढ़ी चलता रहा।


 "अगर हमारे लोगों के लिए समस्याएं आती हैं, तो हमें विशाल दा अनुविष्णु के रूप में अपने लोगों की रक्षा करने में असफल नहीं होना चाहिए। याद है!" अधित्या और अरविंद ने कहा, जिस पर उन्होंने सिर हिलाया। लगभग 6:30 बजे, लोग अन्नामलाई लौट आए। उन्होंने फ्रेश होकर अपने कपड़ों से खून के धब्बे मिटा दिए। दिवाली के दिन हर्षिनी ने अनुविष्णु के लिए तेल लगाया और स्वाति ने अपने प्यारे भाई अरविंद के लिए तेल लगाया। जबकि, अधित्या मानसी को मुस्कुराते हुए देखती है, जब मंसूर ने उस पर तेल लगाया। वहीं, शिजू ने घर के बाहर पटाखे जलाए। अन्नामलाई में सभी लोग दिवाली मना रहे थे।


Rate this content
Log in