Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sadhana Mishra samishra

Children Stories

3  

Sadhana Mishra samishra

Children Stories

बचपन

बचपन

1 min
276


खुशियाँ कभी सुविधाओं की, 

मोहताज नहीं होती !

बचपना पले भले, अभावों में,

कभी मायूस नहीं होता !


चांद को कैद करने की,

तमन्ना मरती नहीं कभी !

मुठ्ठियों में जगमगाते सितारे, 

मानते नहीं बंदिश कोई !


नंगे बदन, भूखे पेट,

पत्थरों पर सोता बचपन !

आंखों में पलते सपनों को,

छीन नहीं सकता कोई !


बचपन की खुशियाँ जैसे,

रेत की मृग मरीचिका सा छल !

 उछाले पानी की बूँदें, 

बनकर गिरते हीरे के कण !

 

बचपन सभी का एक जैसा,

टाट हो बिछौना या हो मखमल !

मन कभी माने न भेद कोई,

जीवन--धारा दौड़े समतल !


नर्म सपनों के संसार में, 

बादल देते दस्तक.....

परियों का देश, जादू का खिलौना

बच्चे का मन होता रूई सरीखा !


Rate this content
Log in