Adhithya Sakthivel

Others

4  

Adhithya Sakthivel

Others

टूटा हुआ परिवार

टूटा हुआ परिवार

15 mins
423


नोट: यह कहानी पूर्ण प्रतिज्ञा प्रतिशोध-नाटक की शैली की वापसी है। यह फैमिली-क्राइम ड्रामा थ्रिलर की शैली है, जो जापान में जुंको फुरुता और निर्भया गैंग रेप के वास्तविक जीवन की हत्या के मामले से काफी हद तक प्रेरित है। यह आगे बहन-भाई की भावना को प्रदर्शित करता है।


 ग्रुप्स में, पीलमेडु:


 कोयंबटूर जिला:


 25 अक्टूबर 2018:


 जब वह कंपनी के अंदर जाता है, तो कार्यालय के दोनों ओर के कर्मचारी और कर्मचारी उसका अभिवादन करते हैं, "सुप्रभात सर।"


 "सुप्रभात, सुप्रभात। अपना काम जारी रखें।" उसने कहा और अपने केबिन के अंदर चला गया और उसके पीए ने कहा, "सर। हमें बिक्री खाते को हल करना है और टैक्स फाइल आयकर विभाग को भेजनी है।"


 उन्होंने कहा, "साईं अधिष्ठा, अविनेश और तेजस से मुझसे मिलने के लिए कहें" और उनके पीए ने उन्हें जल्द आने के लिए कहा, "सर सीईओ आपको एक महत्वपूर्ण चर्चा के लिए बुला रहे हैं।"


 तीनों उससे मिलने आते हैं और साईं अधिष्ठा ने पूछा, "क्या हुआ अखिल? तुमने हमें अचानक क्यों बुलाया है?"


 अपने पिता वी. रामलिंगम गौंडर की तस्वीर को देखकर अखिल अपनी मोटी नीली आंखों से कुछ देर चुप रहता है। थोड़ी देर बाद, वह उन्हें बताता है: "हमने कोयंबटूर दा दोस्त की 10 शीर्ष कंपनियों के रूप में पहला स्थान हासिल किया है। हमारी सात साल की कड़ी मेहनत।"


 वह व्यापार पत्रिका सूची दिखाता है और इसके अलावा, पुरस्कार समारोह दिखाता है, जहां उनकी कंपनी को शॉर्टलिस्ट किया गया है। अब अविनेश अखिल से कहता है, "बडी। सत्ता के लालच और प्यास के कारण आपका परिवार आपके जीवन में बहुत दुख और विनाश लाया है। हमने कड़ी मेहनत से उन दुखों को फिर से जीवित किया है। अब, आपकी छोटी बहन अंशु में पढ़ रही है अच्छा कॉलेज है और मेरी बहन त्र्यंभा भी अच्छे कॉलेज में पढ़ती है।"


 "नहीं अबीनेश। यह पर्याप्त नहीं है। हमें उन जानवरों को सड़क पर खींचना है। जब हम स्कूल या कॉलेज छोड़ते हैं, तो हम में से कई किताबें दूर रख देते हैं और ऐसा लगता है कि हम सीखने के साथ कर चुके हैं। लेकिन, हमारे पास सीखने के लिए और भी बहुत कुछ है इस दुष्ट दुनिया के बारे में। आपको लगता है कि वे हमें एक शांतिपूर्ण जीवन जीने के लिए छोड़ देंगे। नहीं! हमें और भी अधिक खतरा होगा।" तेजस और साईं अधिष्ठा ने कहा।


 अब अविनेश और उसके दोस्त घर पहुंचते हैं, जहां अविनेश और अखिल की पत्नियां अंजलि और इशिका कॉफी देकर उनका गर्मजोशी से स्वागत करती हैं। इसी बीच त्रयंभा और अंशु उन्हें फोन पर बुलाते हैं और कहते हैं, "भाई। मैं कल सुबह 10:15 बजे त्रयंभ के साथ कोयंबटूर वापस आ रहा हूं। हमने अपना स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम अच्छी तरह से समाप्त कर लिया है। 31 मार्च को परिणाम आ रहा है।"


 अखिल और अबीनेश उत्साहित महसूस करते हैं। अविनेश और अखिल अपने कर्मचारियों और घर के कामगारों को इकट्ठा करते हुए कहते हैं: "लोग। कल सुबह 10:15 बजे हमारी बहनें आ रही हैं। इसलिए, आप सभी को नाच-गाकर उनका गर्मजोशी से स्वागत करना है। उत्सव भव्य होना चाहिए।"


 वे स्वीकार करते हैं और अगले दिन, उत्सव उत्सव भव्य आयोजित किया जाता है। अंजलि और इशिका द्वारा बहनों का स्वागत पूरे और पूरे उत्सव के साथ किया जाता है। वे खाना बांटकर, मंदिर जाकर, पर्यटन स्थलों पर फोटो खींचकर और अच्छा समय बिताकर जश्न मनाते हैं।


 कुछ दिनों बाद अखिल आधी रात को अपने सोफे पर चिंतित होकर बैठता है। जबकि उसकी पत्नी बिस्तर पर सोती है। अबीनेश कुछ पानी पीने आता है और उसे देखता है। उसके पास जाकर उसने पूछा: "यार। तुम यहाँ क्या कर रहे हो दा?"


 "अबी कुछ नहीं। मुझे साईं अधित्या और अंशु की चिंता थी। वह अब 28 साल का है और वह 25 साल की उम्र के करीब है। फिर भी, उन्होंने शादी नहीं की है। मैं केवल उसी के बारे में सोच रहा हूं।"


 अबीनेश कुछ देर सोचता है और उससे पूछता है, "क्या वह अपने भाई की शादी त्र्यंभा से करेगा और बदले में अंशु अपने भाई तेजस से।" इससे वह शुरू में सदमे में हैं। लेकिन, खुशी-खुशी उसकी सहमति से सहमत हो जाता है। कुछ दिनों बाद, अंशु और त्र्यंभा को इस खबर से अवगत कराया जाता है, जो खुश महसूस करते हैं और इसके लिए सहमत होते हैं।


 चूंकि, अंशु और त्र्यंभा बचपन से ही तेजस और साईं अधिष्ठा से प्यार करते थे। उन्होंने उल्लेख किया है, "बचपन के दिनों से उन्होंने उसे कैसे प्यार किया है और किस तरह की हरकतों में लिप्त हैं।"


 हालाँकि, सगाई के समय, अधित्या और अखिल के परिवार ने हस्तक्षेप किया और उसके मामा अंगुसामी ने उससे पूछा, "अपनी माँ की सहमति के बिना, क्या आप अपनी बहन की शादी किसी ऐसे व्यक्ति से करेंगे, जिसका कोई पता नहीं है?"


 "अंकल। अपने शब्दों पर ध्यान दें। वरना, आप अपना सम्मान खो देंगे।" आदित्य ने कहा। अखिल की माँ कहने का नाटक करती है, "उसने सुधार किया है" और वह उसे अपनी बेटी अंशु की शादी उसके छोटे भाई राजेश के बड़े बेटे राजीव के लिए करने के लिए कहती है, जिसके लिए अखिल ने मना कर दिया और उससे कहा, "मैं तुम्हारे बुरे इरादों को जानता हूँ माँ। मत करो कभी हमें मूर्ख बनाने की कोशिश करो। आपको वह नहीं मिलेगा जो आप चाहते हैं।"


 उसने अपनी बहन से पूछा, "अंशु। राजीव को बताओ कि तुम किससे शादी करने जा रहे हो।"


 गले में हार और खूबसूरत साड़ी पहने अंशु उन सभी से कहती हैं, ''मुझे तेजस बचपन से ही पसंद है. मैं उससे शादी करके ही रहूंगी. मेरे फैसले में कोई बदलाव नहीं आया.'' वह आगे सवाल करती है और परिवार का अपमान करती है, "उन्होंने उसकी माँ के साथ उसके पिता को कैसे पकड़ लिया और धोखा दिया" और साथ ही उनसे कहा, "वह उन्हें सड़कों पर लाएगी।" वे क्रोधित हो जाते हैं और उन सभी से कहते हैं, "आप सभी को अपने कार्यों के लिए जल्द ही पछतावा होगा।"


 अंशु वालपराई के लिए तेजस के साथ खुशी-खुशी यात्रा पर जाता है और कहा जाता है कि उनकी शादी एक बार हुई थी, साईं अधिष्ठा का विवाह त्रयंभ के साथ किया जाता है। उनकी शादी सफलतापूर्वक हो गई और इस बीच, अखिल की मां की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई, जो अपने पड़ोसियों से अपमान और अपमानजनक बातचीत को सहन करने में असमर्थ थी।


 घर वापस, अखिल अपने पिता के पास खड़ा होता है और याद करता है कि बचपन के दिनों में वे कितने खुश और अमीर थे। परिवार अधिक सुखी रहता था और त्र्यंभा उस समय महज़ 5 ​​वर्ष का था। सत्ता की लालसा और पैसे के लालच के कारण, उनकी माँ ने धोखा दिया और अपने परिवार के सदस्यों के कल्याण के लिए पूरी संपत्ति हड़प ली।


 पूरा परिवार सड़कों पर उतर आया है। रामलिंगम ने न तो खाना खाया और न ही पानी पिया और वह इतने मजबूत व्यक्ति हैं। अपने बच्चों की देखभाल करते समय एक दिन उनकी मृत्यु हो गई, सिर्फ भूख और स्वास्थ्य के मुद्दों के कारण। उनकी मृत्यु के बाद, भाई-बहनों ने कई छोटे-मोटे काम किए और उन खर्चों को अपनी शिक्षा के लिए इस्तेमाल किया। वे पैसा कमाने और अमीर बनने के लिए दृढ़ थे।


 चूंकि, अखिल के पिता ने उससे कहा है: "बेटा। पैसा हड़प सकता है। लेकिन, शिक्षा कभी अन्य लोगों द्वारा नहीं हड़पी जा सकती।" उन्होंने अच्छी तरह से अध्ययन किया और इस दौरान, उन्होंने अपने स्कूल के दोस्त अबीनेश को आश्रय और समर्थन दिया, जब उनके परिवार ने भी अचानक दुर्घटना में अपने माता-पिता की मृत्यु के बाद उन्हें अस्वीकार कर दिया।


 IIT अबीनेश में M.B.A की पढ़ाई पूरी करने के बाद, साईं अधिष्ठा और तेजस ने Infosys में काम किया और बाद में अपना खुद का व्यवसाय क्षेत्र शुरू किया। शुरुआत में चुनौतियों को अखिल के परिवार ने मजबूर किया। हालांकि, उन्होंने अपनी योजनाओं को विफल कर दिया और कोयंबटूर उद्योगों में कृत्रिम विज्ञान सॉफ्टवेयर तकनीक की शुरुआत की।


 इस प्रकार, सभी ने उनके नक्शेकदम पर चलना शुरू कर दिया, कुछ दिनों के बाद और वे धीरे-धीरे अपने उपकरण के रूप में बुद्धि और अशिष्टता का उपयोग करके प्रमुखता से उठे। त्र्यंभा और अंशु ने जल्द ही अपना स्नातक पाठ्यक्रम समाप्त कर लिया और त्रयंभा द्वारा समर्थित आईआईएम में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के लिए दाखिला लिया।


 इस बीच, तेजस और अंशु वालपराई में सात दिनों की यात्रा के बाद लौटते हैं और अबीनेश और अखिल ने खुशी-खुशी सूचित किया, "उनकी (अबी और अखिल) पत्नियां अंजलि और इशिका गर्भवती हैं। उन्होंने इसे भव्य मनाया और अंशु ने एक पुनर्मिलन पार्टी में जाने के लिए अपनी रुचि व्यक्त की। , उसके स्नातक समारोह के बाद, जिसे वह परिवार के अन्य सदस्यों के विरोध के बावजूद खुशी-खुशी अनुदान देता है।


 वह प्रतिभूतियां नहीं रखना चाहती और कार खुद चलाना चाहती थी। हालांकि दो दिन बीत जाने के बाद भी अंशु वापस घर नहीं लौटा है। यह संदेह करते हुए कि उसके परिवार द्वारा उसका अपहरण कर लिया जाएगा, वे उसका सामना करते हैं और हर जगह उसकी तलाशी लेते हैं, यहां तक ​​कि पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराते हैं। हालांकि, उन्हें एक कूरियर मिलता है, जिसमें अंशु ने कहा है, "वह अपने कॉलेज में अर्जुन नाम के एक अन्य लड़के से प्यार करती है और उसके साथ भाग रही है। वह अपने भाई को यह बताने में असमर्थ थी कि वह दूसरे लड़के से प्यार करती है।" चौंक जाता है, अखिल गिर जाता है और अधित्या उसे उठा लेती है।


 तेजस इस पर विश्वास करने से इंकार कर देता है और दृढ़ रहता है कि, "वह उससे प्यार करती है" हालांकि अविनेश उसे सांत्वना देने की कोशिश करता है। अखिल याद करते हैं, "कैसे उन्होंने उसके पिता के निधन के बाद से उसे प्यार और स्नेह दिखाया और उसके लिए उन्होंने कितना त्याग किया।" बाहरी दुनिया के प्रत्येक व्यक्ति से लेकर उनके अंशधारकों तक ने उनके परिवार से सवाल किए और उनका अपमान किया, जिससे वे गहरे संकट में पड़ गए।


 कुछ महीने बाद:


 24 जनवरी 2019:


 एक महीने बाद, अंशु की करीबी दोस्त अमृता उसके घर में एक पट्टी के साथ उसके घर में मिलने आती है और उसकी सुरक्षा से पूछती है, "सर। मैं अखिल सर से मिलना चाहता था।" वह उसे अपने पास ले जाता है, जहां उसने अंशु के लिए कहा। अखिल ने उसे घूर कर देखा।


 अधिष्ठा गुस्से में कहती हैं, ''वो आपकी पार्टी में आई और भाग गई. पता नहीं. उसने भी लेटर सही लिखा है?''


 लेकिन, अमृता बताती हैं कि पार्टी में असल में क्या हुआ था। पार्टी एन्जॉय करने के बाद 25.11.2018 को अंशु और अमृता कार में सवार होकर आ रहे थे। उसी समय, कुछ गुंडों ने उसकी कार को रोक दिया और उसका अपहरण कर लिया, इस प्रक्रिया में अमृता को घायल कर दिया। अब तेजस ने कहा, ''मैंने तुमसे ठीक कहा. क्या तुमने माना? मेरी अंशु ऐसी नहीं होगी.''


 इस बीच, गिरोह के उन सदस्यों में से एक, जो अंशु के अपहरण का हिस्सा था, एक स्थानीय लड़की को परेशान करने की कोशिश करता है और अंततः पुलिस द्वारा पकड़ लिया जाता है। दूसरी डिग्री के उपचार के माध्यम से उससे पूछताछ करने पर, उन्हें कोयंबटूर जिले के कोलाथुर में एक सीमेंट मिट्टी में अंशु के स्थान के बारे में पता चलता है।


 उन्होंने उसके शव को बचा लिया और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए भेज दिया। पुलिस ने अखिल को फोन किया और कहा, "सर। हमने कोलाथुर से एक शव लिया है। हमें संदेह है कि यह आपकी बहन का है। चूंकि, हमने जिन अपराधियों को पकड़ा है, उनमें से एक ने आपकी बहन के बारे में कहा है।"


 अखिल की आंखों से आंसू छलक पड़े और उन्होंने सभी को कोयंबटूर में ईएचआई के लिए आने को कहा। अंशु के शव की जांच कर रहे पोस्टमॉर्टम डॉक्टर अपने आंसुओं और भावनाओं पर काबू नहीं रख पा रहे हैं।


 वह आता है और अखिल से कहता है, "सर। आपकी बहन की जांच करने के बाद मैं अपने आंसुओं को नियंत्रित नहीं कर सका। 400 से अधिक बार उसके साथ क्रूरतापूर्वक बलात्कार किया गया था। उसकी छाती, दिल, गोद और हाथ काटने वाले ब्लेडर से काट दिया गया था। ।"


 यह सुनकर अधित्या की आंखों में आंसू आ गए और अखिल ने अपना सिर थपथपाया। अबीनेश द्वारा सांत्वना दिए जाने के बावजूद तेजस जोर से चिल्लाता है। सोचिए अंशु की भाभी इशिका और अबीनेश की पत्नी का इस पर क्या रिएक्शन रहा होगा!


 डॉक्टर आगे कहता है, "सर। मुझे नहीं पता कि आप इसे सहन करेंगे या नहीं। फिर भी, यह कहना मेरा कर्तव्य है। उन लोगों में से एक ने अंशु के पैर में मिट्टी का तेल डाला और उसे जला दिया। मैं नहीं जानें कि वह इसे कैसे सहन कर सकती थी। 40 दिनों से अधिक समय तक उसे इस तरह प्रताड़ित किया जा सकता था।"


 इंसानों की इस क्रूरता को सीखकर अपने आंसुओं को नियंत्रित करने में नाकाम पुलिस खुद को भावुक महसूस करती है। अखिल ने अपनी बहन को एक बार देखने का अनुरोध किया, जिस पर अधित्या और अबीनेश ने कहना बंद कर दिया, "हम उसे उस अवस्था में नहीं देख सकते हैं।" हालांकि, तेजस उन पर चिल्लाया और अखिल के साथ उसके शव को देखने चला गया। दोनों अपनी नाक बंद करके जोर-जोर से चिल्लाते हैं। तभी से उसके शरीर से दुर्गंध आ रही है।


 अंशु के अंतिम संस्कार के दौरान, अखिल उसकी छाती को देखता है और याद करता है कि कैसे उसने उसे अपने हाथों में पकड़ रखा था, जब वह पैदा हुई थी। अधित्या ने अंशु के कटे हुए हाथों को देखा और याद किया, कैसे वह बचपन के दिनों में चुटकुले और उनके मूर्खतापूर्ण झगड़े उठाता था और आंसू बहाता था। दाह संस्कार के लिए जाते समय, दोनों भावनात्मक यादों को याद करते हैं जैसे कि समूह तस्वीरें लेना, नृत्य करना, अपनी बहन को खाना खाने के लिए मजबूर करना, जब वह अडिग होती है और और भी अधिक आंसू बहाती है। तेजस ने अंशु के साथ बिताए रोमांस और यादगार दिनों को याद किया। अंशु के शव को जलाने पर अखिल रो पड़ा और अधित्या ने उसे सांत्वना दी। वह उसकी मौत के दिल दहला देने वाले आघात से बाहर नहीं आ पा रहा है।


 घर में अंशु की फोटो देखकर अखिल ने अविनेश से कहा, ''मेरे पापा कहते थे कि अंशु हमारी महालक्ष्मी है. उनके जाने के बाद हमारे घर में ही अंधेरा हो गया.


 "वह इतनी क्रूर यातना कैसे सहन कर सकती थी भाई। भले ही उसके हाथ में एक छोटी सी चोट हो, हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। लेकिन, उसने उन क्रूर यातनाओं को सहन किया और 45 दिनों तक रही" त्रयंभा ने कहा और फूट-फूट कर रोने लगी। दिल टूटने पर इशिका और अंजलि ने उन्हें सांत्वना दी और उन्हें अखिल और अबाइन ने खाना खिलाया। चूंकि, उन्होंने सुबह से कुछ भी नहीं खाया है, जो बच्चे के लिए अच्छा नहीं है।


 इस बीच, दोषियों से पुलिस टीम को पता चलता है कि अपहरण में कौन शामिल है और अखिल के परिवार को फोन करता है। वह उन्हें बताता है, "सर। अपहरण के पीछे आपके रिश्तेदार राजीव और रागुल हैं। वे बचपन के दिनों से इस गिरोह से जुड़े हुए हैं, बुरी तरह से नशे के आदी हैं। राजीव आपकी बहन की सुंदरता को नष्ट करना चाहते थे, यह सोचकर कि उसने सुंदरता के कारण उसे अस्वीकार कर दिया है। और धन। उसने उसे एक गोदाम में बलात्कार के बाद बेरहमी से पीटा है। उन्होंने उसे एक पत्र लिखने के लिए मजबूर किया है। रागुल ने भी आपकी बहन के साथ इतनी क्रूरता से बलात्कार किया है। आपके चाचा और परिवार के अन्य सदस्य भी इस क्रूर अपराध को प्रोत्साहित करने में शामिल हैं। उसका कपड़े हटा दिए गए और बिना किसी दया के, उन्होंने उसे बकरी की तरह बैठा दिया, बिना एक पोशाक के, यहाँ तक कि सर्दियों के मौसम में भी। उसने यह कैसे सहन किया मुझे नहीं पता। जब उसने एक दिन हमसे संपर्क करने की कोशिश की, तो उन्होंने मिट्टी का तेल डाला। उसके पैर में और जिंदा जला दिया। यहां तक ​​कि जब उसने उन्हें मारने के लिए कहा, तो राजीव ने नहीं कहा और कहा, वह उसकी सुंदरता को नष्ट करके उससे बदला लेगा। उसने इसे पूरा किया है। उसने उसे मारना और बलात्कार करना जारी रखा है। एक दिन, उन्होंने बीच में शतरंज खेला, उसे मारने के लिए और इसके बजाय ऐसा नहीं किया, हालांकि एक ने गेम जीत लिया है। खेल के अनुसार, उन्होंने उसे मारने का फैसला किया, अगर उनमें से एक खेल जीत जाता है। 45 दिनों के बाद, वह मर गई और उन्होंने उसे कंबल की मदद से कंक्रीट की मिट्टी में दबा दिया।"


 अखिल का दिल टूट गया और अधित्या ने अपने आंसू पोछे। उसकी आँखें लाल हो गईं और उसने अपने रिश्तेदारों से बदला लेने का फैसला किया। वे अपने रिश्तेदारों के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं करना चाहते और इसके बजाय, अन्य लोगों को कानून में दंडित करने के लिए कहा। राजीव और रागुल अपने जीवन के लिए डरते हैं, यह जानने पर कि, "अखिल, तेजस और अधित्या को उनसे बदला लेना है।" इसलिए, वे अपने राजनीतिक पारिवारिक मित्र की मदद लेते हैं, जो उनकी मदद करने से इंकार कर देता है और परिवार के पास बचने के लिए कोई और सुराग नहीं बचा है।


 अब, अविनेश बताता है: "अखिल। अपनी बहन की मौत का बदला लेने के लिए व्यक्तिगत बदला अच्छा तरीका नहीं है।"


 क्रोधित तेजस ने पूछा, "क्या होगा अगर यह हमारे त्रयंभ के साथ हुआ? क्या आप ऐसे ही बोलेंगे आह? महाभारत में, हस्तिनापुरम महल के सामने द्रौपदी का अपमान किया गया था, जिसे भीष्म, विदुर, द्रोण और यहां तक ​​​​कि इतने सारे लोग देखते थे। यहां भी वही हुआ है। वहाँ, इस वजह से, पूरे गौरव मर गए दा। हम इसे नहीं छोड़ेंगे।"


 त्र्यंभा, अंजलि और इशिका द्वारा रोके जाने के बावजूद तेजस और अखिल अधित्या और अबीनेश के साथ जाते हैं। घर में, अखिल उसके सामने राजीव के माता-पिता की बेरहमी से हत्या कर देता है और उसे जोर-जोर से रोता है। बाद में, अविनेश ने अंगुसामी को खत्म कर दिया और अपराध को खुशी से देखने के लिए अपने पूरे परिवार को जिंदा जला दिया। फिर, तेजस और अधित्या ने हाथ मिलाया और उन्होंने एक मिट्टी के तेल की बोतल ली, जिससे उन्होंने रागुल के पैर जला दिए और राजीव को अपनी बहन की तरह दर्द और पीड़ा की आवाज सुनाई दी। फिर, रागुल के हाथ काट दिए जाते हैं और पूरे घर में खून के धब्बे होते हैं। राजीव को भी इसी तरह प्रताड़ित किया जाता है। वे 40 दिनों के लिए अपने एकांत गोदाम में बकरी की तरह दोनों को उल्टा बांध देते हैं, जहां तेजस ने अंशु की मौत का बदला लेने के लिए राजीव-रागुल के सीने, हाथों और अन्य हिस्सों को काटने के लिए ब्लेडर काट दिया।


 राजीव ने पूछा, "कृपया हमें मार डालो। दर्द सहन करने में असमर्थ।" अंशु के बारे में याद करते हुए, अधित्या ने अखिल से कहा: "वे भाई को मारने के लिए कह रहे हैं। इसलिए शतरंज की बिसात और शतरंज के टुकड़े यहाँ ले लो।"

 अखिल शतरंज की बिसात लाता है और दोनों के बीच में शतरंज खेलता है। वे यह कहते हुए एक ही नियम निर्धारित करते हैं, "जो कोई भी खेल जीतेगा वह इन दो लोगों को मार डालेगा।" हालांकि अधित्या जीत जाता है, लेकिन वे इन साथियों को मारना नहीं चाहते थे और इसके बजाय मिट्टी का तेल डालकर राजीव की टांग जला देते थे। वे उसे बेरहमी से पीटते हैं और 45वें दिन, उन दोनों की उस क्रूर यातना से मृत्यु हो जाती है, जो उन्होंने झेली थी।


 अंशु का प्रतिबिंब खुशी में मुस्कुराता है और उनका शव अंशु की तरह उसी जगह दफनाया जाता है। पुलिस अधिकारी राजीव और रागुल के लापता होने का मामला दर्ज करके मामले को बंद कर देता है और वह अधित्या और तेजस को आश्वासन देता है कि, "राजीव के परिवार में से किसी के द्वारा मामला फिर से नहीं खोला जाएगा क्योंकि परिवार में कोई भी नहीं बचा है।" हालांकि अखिल और अबीनेश उससे कहते हैं कि: "अंशु की मौत के बाद उनके पास करने के लिए कुछ खास नहीं है।" हालांकि, अधिकारी उन्हें इशिका और अंजलि के बारे में याद दिलाता है। वे भावुक हो जाते हैं और दोनों से मिलते हैं, जो बच्चे की प्रतीक्षा कर रहे हैं, क्योंकि अब तक 7 महीने हो चुके हैं। टूटा हुआ परिवार अब खुशी से गले लगा लेता है और अंशु को अंतिम सम्मान देने की प्रार्थना करता है। अधित्या और अखिल को देखकर मुस्कुराते हुए अखिल के पिता और अंशु का प्रतिबिंब दिखाई देता है।


Rate this content
Log in