Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manju Rai

Children Stories Inspirational

4  

Manju Rai

Children Stories Inspirational

ज़िद्दी बन

ज़िद्दी बन

1 min
394


बन ज़िद्दी बन ,

मन ज़िद्दी बन I 


तोड़ आलस की दीवार ,

खुली आँखों से देख स्वपन ,

बुद्धी पर कर एकाग्रता का वार ,

पाने का कर तू संकल्प ,

बन ज़िद्दी बन ,

मन ज़िद्दी बन I 


लक्ष्य बना तू एक ,

राहें तू अपनी बना ,

कर परवाह न तू दुनिया की ,

झुक जायेगी कदमों मेँ जो तू मिशाल बना ,

बन ज़िद्दी बन ,

मन ज़िद्दी बन I 


कहती है तो कहने दे ,

गूँगा - बहरा बन जा तू ,

कहती है तो कहने दे ,

मुश्किलों को पार कर जा तू ,

बन ज़िद्दी बन ,

मन ज़िद्दी बन I 


हिम्मत औ होंसले की ,

मशाल लिए, 

धैर्य की तरकश मेँ ,

मेहनत औ संकल्प का ,

तीर - कमान लिए ,

बढ़ता जा मंजील की ओर ,

बन ज़िद्दी बन ,

मन ज़िद्दी बन I 


Rate this content
Log in