Arun kumar Singh

Abstract

4  

Arun kumar Singh

Abstract

वर्षा

वर्षा

1 min
205


सूखी धरती पर वो वर्षा

से वह बदला रुप यूँ

वह यूँ तो था भूमि मरु सा

अब हो गया कानन सा ज्यों


जाने कहाँ से दादुरों के

दल पे दल आने लगे

मतवाले होकर प्रणय मद में

उग्र स्वर गाने लगे


टिप टिप का स्वर धीमा हुआ

चली हवा तब यूँ वेग से

छलक गया उन पत्तियों से

संचित जो जल, आवेग से


कभी कभी उन बादलों से

हो स्वतंत्र चंद्रमा आता है

असंख्य दर्पण से सुशोभित

दृश्य मनोरम लाता है


वह घर के बाहर जल की धारा

कागज के नावों से हँसी

वह दौड़ता निश्छल शिशु

कीचड़ से सनने की खुशी


अब के यह पक्की सड़क

यूँ पी गई बरसात को

दादुर वो कैसे खो गये

गाते नहीं अब रात को


है किताबों में दबी

बचपन की प्यारी सी हँसी

काश पल वो लौट आता

जब निष्छन्द थी अपनी खुशी।


Rate this content
Log in