Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr. Richa Sharma

Others

5.0  

Dr. Richa Sharma

Others

श्राद्ध

श्राद्ध

1 min
289


स्वयं द्वारा श्रद्धापूर्वक अपने

मृत बुज़ुर्गों का तहे दिल से स्मरण

प्रत्येक व्यक्ति के जीवन से देव,

ऋषि, पितृ जुड़े होते हैं ये ऋण


पुराणों के अनुसार श्राद्ध करने से

कर्ता पितृ ऋण से हो जाता है मुक्त

ऋषि तथा देवताओं के कथनों को

सदैव रखें याद तभी होंगे संतुष्ट


चाहे रहें हम फ़र्श या हो निवास अर्श

निभाने हैं हर जगह हमें अपने फ़र्ज

कभी नहीं चुका पाएंगे पूर्वजों के कर्ज

हे प्रभु! बस इतनी कृपा करना कि -

हमें कभी मत बनने देना खुदगर्ज़


श्राद्ध में कोई भी इंसान जब किसी भी

ब्राह्मण को भरपेट भोजन करवाता है

फिर सेवा करने वाला अपनी सात

पीढ़ियों तक कोई भी कष्ट नहीं पाता है


दूध, दही, खीर, पूरी जैसे पकवान

सभी के मन को लुभाते हैं

श्राद्ध में प्रेमपूर्वक खिलाने वाले

जन आनंदमय जीवन पाते हैं


सितंबर माह में आने वाले श्राद्ध

अपने पूर्वजों की दिलाते हैं याद।


Rate this content
Log in