Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rupesh Kumar

Others

4  

Rupesh Kumar

Others

सौंदर्य

सौंदर्य

1 min
241


जीवन के हर क्षण में,

फूल काटें और भी,

बहुत कुछ सीखने की,

मिलती है कहीं,

धूप कहीं छाँव ,

कहीं रँग कहीं रुप ,

सौंदर्य की खोज में ,


जीवन की आपाधापी में ,

झील मिल रह जाती है ,

हृदय के उदगारों में,

रहस्यमयी आकांक्षा के,

रुप रंग की खोज में,

मन मस्तिष्क की ,

अनुभूतियों में ,

बिखर जाती है ,


क्या पता कब सौंदर्य की ,

खूबियाँ, लालिमा , 

गुम हो जाए ,

कोई नहीं जानता , 

ये मुस्कुराती हुई रश्मियाँ,

बिखर जाए ,

या आँखों से ओझल हो जाए,


मेरी नजर से देखो,

हमेशा नहीं रहती ,

जीवन की कलियों की,

अनुपम यादें , फरियादें,

और ना सौंदर्य की हुकूमत,

सिर्फ रह जाती है ये,

प्राकृतिक प्रेम भरी असलियत!


Rate this content
Log in