Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Priyanka Saxena

Children Stories Fantasy Children

4.5  

Priyanka Saxena

Children Stories Fantasy Children

"राजाजी चले गांव" #31writingprompts

"राजाजी चले गांव" #31writingprompts

1 min
280


एक बार बोले राजा जी,

हमको घूमने जाना जी,

हर गांव हर राह देखना है,

प्रजा से मिलकर आना है।


सेनापति ने खबर पहुंचाई,

प्रधानमंत्री ने इंतजाम किया।

अंगरक्षक दो पहलवान चले,

राजाजी अपने गांव चले।


किया मुआयना घर-घर का,

हर परिवार को देखा करीब से।

बैठकर साथ में भोजन खाया,

बागों से आम भी तोड़े।


प्रजा हुई अति प्रसन्न,

राजाजी को दुख बतलाया,

फरियाद सुनाई महाराज को,

दिल खोलकर दिया राजा ने।


हर प्रबंध का जायज़ा लिया,

सुचारू सिंचाई व्यवस्था के

आदेश किए,

लगान सबका माफ़ किया।


प्रजा का तब न रहा,

खुशी का ठिकाना।

राजाजी के जय-जयकार

से बज उठे महल और द्वार।


Rate this content
Log in