Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Akansha Rupa chachra

Inspirational

4.5  

Akansha Rupa chachra

Inspirational

पापा मेरे हीरो

पापा मेरे हीरो

2 mins
311


देखते ही देखते जवान, “पापा” बूढ़े हो जाते हैं …

सुबह की सैर में, कभी चक्कर खा जाते हैं ,

सारे मौहल्ले को पता हैं , पर हमसे छुपाते हैं …

दिन प्रतिदिन अपनी, खुराक घटाते हैं,

और तबियत ठीक होने की, बात फ़ोन पे बताते हैं …

ढीली हो गए कपड़ों, को टाइट करवाते हैं ,

देखते ही देखते जवान, पापा बूढ़े हो जाते हैं…

किसी के देहांत की खबर, सुन कर घबराते हैं ,

और अपने परहेजों की, संख्या बढ़ाते हैं ,

हमारे मोटापे पे, हिदायतों के ढेर लगाते हैं ,

“रोज की वर्जिश” के, फायदे गिनाते हैं ,

‘तंदुरुस्ती हज़ार नियामत’, हर दफे बताते हैं ,

देखते ही देखते जवान, “पापा” बूढ़े हो जाते हैं..

हर साल बड़े शौक से, अपने बैंक जाते हैं ,

अपने जिन्दा होने का, सबूत देकर हर्षाते हैं …

जरा सी बढी पेंशन पर, फूले नहीं समाते हैं ,

और फिक्स्ड डिपाजिट, रिन्यू करते जाते हैं …

खुद के लिए नहीं, हमारे लिए ही बचाते हैं ,

देखते ही देखते जवान, “पापा” बूढ़े हो जाते हैं …

चीज़ें रख के अब, अक्सर भूल जाते हैं ,

फिर उन्हें ढूँढने में, सारा घर सर पे उठाते हैं …

और एक दूसरे को, बात बात में हड़काते हैं ,

पर एक दूजे से अलग, भी नहीं रह पाते हैं …

एक ही किस्से को, बार बार दोहराते हैं ,

देखते ही देखते जवान, “पापा” बूढ़े हो जाते हैं …

हमारी पसंदीदा चीजों के, ढेर लगाते हैं ,

हर छोटी बड़ी फरमाईश, पूरी करने के लिए,

पापा बाजार, दौडे चले जाते हैं ..

पोते-पोतियों से मिलने को, कितने आंसू टपकाते हैं ..

देखते ही देखते जवान,पापा बूढ़े हो जाते हैं ।।

पापा आप के पसीने की कमाई से हम इतराते हैं ।

आप से हम हैं आप ईश्वर समान हैं ।


Rate this content
Log in