Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Amit Kumar

Others

3  

Amit Kumar

Others

ममता (तुझ में रब दिखता है.... )

ममता (तुझ में रब दिखता है.... )

2 mins
264


तुमसे कल ही तो मिला था 

सपनों से बाहर कहीं 

कुछ रूबरू तो मिला था 

तुम को देखकर बीते दिनों की याद 

यूँ ताज़ा हो आई थी 

मानो सरसों के खेत में 

फिर कोई चली पुरवाई थी 

तुम भी तो थी 

अपने उसी स्नेहामृत अंदाज़ के साथ 

युवराज भी तुम्हें ताक रहा था 

अपने अधरों पर खिली मुस्कान के साथ 


तुम अक्सर सपनों के राजकुमार का

ज़िक्र करती थी 

आज वही युवराज बनकर 

तुम्हें अपने दिल की रानी बनाएँ है 

हम भी खुश है तुम्हारी इस ख़ुशी में 

जहाँ यह बहार भी सर झुकाये है 

चंदा सूरज और सितारे सब तुमसे ही रौशन है 

अपने अंधेरे तुम हमको दे दो 

हम इनसे ही रौशन है 


तुम्हारी सालगिरह पर बस इतना ही कहना है 

मिलना -मिलाना एक दस्तूर पुराना 

कुछ और न मुझ को कहना है 

तुम अपने नाम सी अनुकूल 

श्रद्धा -सुमन अर्पित करती हो 

दुःख दर्द को दिल में छिपाकर रखती 

सबके सामने हँसती हो 

तुम रिझाती हो किसको यह बताओ 

तुम छिपाती हो किसको यह बताओ 

मैं तुमसे ज़्यादा जानूँ तुम को 


तुम बस इतना भूल गई 

पास नहीं हो मेरे लेकिन 

तुम कब मुझसे दूर गई 

आज भी मानो कल की बात 

जब चाय की चुस्कियां

उन फुटपाथों पर भरते थे 

एक हम ही नहीं है कहने वाले 

जाने कितने तुम्हारा दम भरते थे 


जिसका प्यार सच्चा था 

उसने ही तुमको पाया है 

तुम्हारी दुआओं का सिला बनकर 

देखो युवराज अपना आया है 

तुम उसके दिल की रानी 

वो तुम्हारा राजा है उसको इतना प्यार तुम देना 

वो कहे रब जैसा है 

तुम ही कहो अब मुझ को ममता 

क्या कंकर भी हीरे के मोल बिकता है 

तुम एक दूसरे को बस इतना कहना 

तुझमे रब दिखता है....

तुझमे रब दिखता है....

        


Rate this content
Log in