Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Others

3  

Lakshman Jha

Others

मेरी डायरी मेरी सौतन

मेरी डायरी मेरी सौतन

1 min
324


इन डायरी

के पन्नों में

हम रोज

घिसी-पिटी

बातें दुहराते हैं !


कोई नयी

बातें इनमें

रहती नहीं,

सिर्फ हम

अपना इतिहास

बताते हैं !!


अब किसी

रचनाओं को

नए परिधानों

और श्रृंगारों में

सजा कर अपनी

दुल्हन बनाना

चाहता हूँ !


लोग देखे ,

निहारे गौर से

लालसा जग जाये

निरंतर

ऐसी बात

लाना चाहता हूँ !!


डायरियाँ तो

इतिहास बनतीं हैं

इसे हम ही समझते हैं !

साहित्य सृजन

और उसकी सेवा

कालांतर में

उसे याद करते हैं !!


महापुरुषों की डायरियों

को लोग धरोहर

मान लेते हैं !

सामान्य की बातें

कहें तो क्या कहें ?

उनकी डायरी कबाड़ी

झट से तौल लेते हैं !!


आज से

मेरी रचना ,

लेख ,

कविता

ही बनेंगी मेरी दुल्हन !

डायरी को त्याग देंगे ,

अब नहीं रहेगी मेरी

रचना की कोई सौतन !!



Rate this content
Log in