Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Sanjay Saxena

Children Stories Inspirational

4  

Dr Sanjay Saxena

Children Stories Inspirational

मेरा भारत देश निराला

मेरा भारत देश निराला

1 min
292


तिल तिल कर वह जला स्वयं पर

उसने जग को दिया उजाला

मानवता के हर पहलू को

रोशन करता वह मतवाला ।

विश्व शांति का पाठ पढ़ाता

लेकिन उसे न समझो ठाला

शीश काटकर अर्पित मां को

उसने दुश्मन का कर डाला ।

सीमा की रखवाली करता

शिव त्रिनेत्र सी बनकर ज्वाला

मां के आंचल में लिपटा है

उसके अरमानों का हाला ।

जीवन की अभिलाषा ना है

मृत्यु को उसने वर डाला

वह जो वीर, शहीद हो गया

भारत मां का पूत निराला ।

शत-शत नमन, उसे अभिनंदन

बनता जो मां का रखवाला

विश्व क्षितिज पर भारत मां को

चाहिए यूं महकाने वाला ।

मेरा भारत देश निराला

बनूंगा मैं इसका रखवाला

मेरा भारत देश निराला।।

       



Rate this content
Log in