Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mani Aggarwal

Others

4.7  

Mani Aggarwal

Others

मातृ भूमि

मातृ भूमि

1 min
694


शत्रु नें ललकारा है माँ, 

मैंने कसम उठाई है l

उसको धूल चटाउँगा मै, 

बात देश की आई है l


देश पर आँच न आने दूँगा, 

चाहे जान गवां दूँगा l

मातृभूमि की आन बचा, 

तेरे दूध का कर्ज चुका दूँगा l


पीठ पर गोली मत खाना, 

माँ तुमने ही आदेश दिया l

देश की शान बढ़ाने को, 

जिस दिन वर्दी का वरण किया l


उसको भी कह देना माँ 

कि तनिक भी विचलित न होवे, 

अगर शहीद हो गया मैं, 

तो धीरज अपना न खोवे l


जिस सिंहनी नें सिंदूर अपना, 

मातृभूमि को दे डाला l

नहीं अभागन, सदा सुहागन, 

रहेगी वो श्रेष्ठ बाला l


एक सैनिक के पापा हैं वो, 

उनको भी समझा देना, 

देश के हित में साझेदारी, 

उनकी भी बतला देना l


मुन्नी को कह देना उससे, 

दूर नहीं मैं जाऊँगा l

स्वप्न लोक की सैर कराने, 

रोज उसे मैं आऊँगा l


लिपट तिरंगे में आया तो, 

बहना को ये कह देना l

तिलक तिरंगे को कर के 

छाती पर राखी रख देना l


छोटे भाई को कहना, 

न लहू को ठंडा होने दे l

बाद मेरे वो चैन से एक पल,

शत्रुओं को न सोने दे l


भारत की माँएं देश की खातिर, 

वीर हजारों जनती हैं l

मातृभूमि की रक्षा के हित, 

कुर्बानी से नहीं डरती हैं l


Rate this content
Log in