Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

संदीप सिंधवाल

Others

3  

संदीप सिंधवाल

Others

किस रंग में रंगूं जीवन को

किस रंग में रंगूं जीवन को

1 min
472


किस रंग में रंगू अपने जीवन को

हर रंग में यहाँ खुशहाली है।


पीले वासंती सा महकाऊँ

पहन के पीत वस्त्र प्रभु में समाऊँ ।

हरी हरियाली सा लहराऊँ

आंखों में शांति की रोशनी जगाऊँ ।


लाल गुलाल सा बिखराऊँ

मीठे बोल से प्रेम भाषा को अपनाऊँ

केसरी सुगंध सी उड़ाऊँ

वतन के लिए बलिदानी भाव जगाऊँ ।


नीली स्याही सा घुल जाऊँ

अपना नाम भी इतिहास में लिखाऊँ

सफेद दूध सा छलकाऊँ

जिंदगी को सादगी और सच बनाऊँ ।


भूरी मिट्टी सा बन जाऊँ

भूखे पेटों के पालन का अन्न उपजाऊँ

काले अंधेरे को चीर आऊँ

पापी कुकर्मी चेहरों पे काली पोत आऊँ ।


हर रंग में उत्सव मनाऊँ

हर रंग से मैंने अपनी जिंदगी धो ली है

खुशहाली से हृदय लगाऊँ

रंगू तुम्हे तो बुरा ना मानो होली है।



Rate this content
Log in