Jalpa lalani

Others

2  

Jalpa lalani

Others

भारतीय वेशभूषा

भारतीय वेशभूषा

1 min
2.8K



भारत से ही हुआ कपास का आविष्कार

भारतीय वेशभूषा है अमूल्य उपहार,


खादी से लेकर रेशमी वस्त्र तक

रंग-बिरंगे परिधान, ठंड से पूर्णत,


लोकप्रिय है कश्मीरी शॉल

ऐसे है भारतीय वस्त्र अनमोल,


वेशभूषा में आये है परिवर्तन

पहले से और हुआ आरामदायक,


है सिर का पहनावा भारत की पहचान

गांधी टोपी, पगड़ी, फेटा, या साफा,


अलग अलग नाम से है इसकी पहचान

हर प्रांत के पहनावे से हो जाते दर्शन,


भाषा, भूषा, भोजन, और भजन से है हमारी पहचान

शुरुआत यहाँ से हुई फ़िर अंग्रेजी से इतना क्यों है हमे आकर्षण,


आधुनिक परिधान हुए विकसित जो अंग्रेज दे गए

पहने ऐसे परिधान जो हमारी संस्कृति से मेल खाये।








Rate this content
Log in