Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ajay Singla

Others

5.0  

Ajay Singla

Others

बारिश के वो लम्हे

बारिश के वो लम्हे

1 min
282



वो जम के बरसना वो रुक रुक फुहारें

वो फूलों का हिलना वो दिलक़श नज़ारे


वो बिजली कड़कना वो बच्चों का डरना

वो सहमे हुए फिर घर से निकलना


वो बारिश की बूंदों से सूरज का लड़ना

वो किरणों का इंदरधनुष में बिखरना


वो पत्तों का बहते हुए पानी में बहना

वो पानी का घंटों बाहर खड़े रहना


वो गाड़ी का कपड़ों पे छींटे उड़ाना

वो नाली में पानी की कश्ती बहाना


वो मौसम का मिनटों में होना सुहाना

वो पेड़ों के पत्तों का यूँ खड़खड़ाना


वो पैरों से गड्ढों में पानी की छप छप,

वो चाय की चुस्की और पीना भर कप कप


वो घी में समोसे पकोड़ों को तलना

वो जलदी से खाना और मुहं का वो जलना


वो मौसम में सोंधी सी खुशबू का डलना

वो मौसम का झटके से करवट बदलना


वो मन का भटकना,उन्हें याद करना

वो उनका न मिलना, ठंडी आहें भरना


वो छाते का उड़ना और लट का बिखरना

वो भीगे हुए तन का शरमा के चलना


वो काली घटा का उमड़ के वो छाना

वो बारिश का मिनटों में तेजी से आना


ये बारिश जो हम सब को कितनी है भाती

ये गर्मी हटती और खुशियां दे जाती



Rate this content
Log in