Sumit Mandhana

Children Stories Fantasy Children

4.4  

Sumit Mandhana

Children Stories Fantasy Children

स्नो वाइट बन गई सिंड्रेला

स्नो वाइट बन गई सिंड्रेला

3 mins
271


एक बार स्नो वाइट के सैंडल खो जाते हैं, तो वह रोने लगती है । तभी वहां पर सोनपरी प्रकट होती है । वह उस से कहती है स्नो वाइट तुम रोना बंद करो। मैं तुम्हें बहुत ही सुन्दर नये वाइट सैंडल दूंगी। वह अपने जादू से उसे नए सैंडल देती है । स्नो वाइट को सैंडल बहुत प्यारे लगते हैं और उन्हें पाकर वह बहुत खुश हो जाती है ।  

लेकिन सोनपरी उससे कहती है तुम एक बात का ध्यान रखना होगा अगर यह सैंडल किसी और ने पहन लिए तो वह तुम और तुम वह बन जाओगी । मतलब कि तुम्हारे चेहरे की अदला बदली हो जाएगी । इसलिए इस बात का खास ध्यान रखना कि तुम्हारे यह जादुई सैंडल कोई दूसरा ना पहने। इतना कहकर सोनपरी गायब हो जाती है।  

स्नो वाइट अपने सैंडल का बहुत ध्यान रखती है और उन्हें कभी नहीं खोलती है । लेकिन एक दिन कीचड़ में सैंडल खराब होने की वजह से वह उन्हें खोल देती है ।और उन्हें धो कर सूखने के लिए रख देती है ।  

 अब कहानी के दूसरी ओर चलते हैं जहां पर सिंड्रेला पार्टी में से अपने घर जाने के लिये वहां से जल्दी जल्दी जाने लगती है। उसे क्योंकि कहा गया था कि वह समय रहते नहीं जाएगी तो जादुई कपड़े और सैंडल साधारण सामान में बदल जाएंगे । ऐसी जल्दबाजी में उसका एक सैंडल गिर जाता है और वह एक ही सैंडल पहने हुए भागने लगती है । लेकिन पत्थर से ठोकर लगने पर उसका दूसरा सैंडल भी टूट जाता है । उसे वह भी छोड़ कर जाना पड़ता है। उसके पैर में कंकर चुभने लगते हैं। तभी उसे स्नो वाइट के चमचमाते हुए शूज दिखाई देते हैं । वो उन्हें पहनने के लिये जैसे ही उस्में पैर डालती है । वह स्नो वाइट बन जाती है। स्नो व्हाइट जो अंदर पलंग पर सोई होती है वह सिंड्रेला बन जाती है। 

सुबह नींद से उठने पर जब स्नो वाइट आईने में अपना चेहरा देखती है तो उसे पता चलता है कि वह कोई और बन गई है तो तुरंत जाकर बाहर अपने सैंडल देखती है तो वे गायब होते हैं। उसे समझ में आ जाता है कि कोई गलती से उसके सैंडल पहन कर चला गया है। लेकिन अब वह उसे ढूंढे तो कैसे ढूंढे? 

सिंड्रेला भी जब आईने में अपना चेहरा देखती है तो उसे पता चल जाता है, वह कोई और बन गई है। लेकिन वह भी यह बात नहीं जानती थी कि ऐसा क्यों हुआ है। वह रोने लगती है । 

तभी वहां पर परी मां प्रकट होती है और आकर कहती है बेटा यह सब गलत सैंडल पहनने की वजह से हुआ है । तुम जाकर स्नो वाइट का सैंडल लौट आओ तुम फिर से सिंड्रेला बन जाओगी वैसा ही करती है वह तुरंत सैंडल लौटाने जाती है इसमें वाइट अपने सैंडल पाकर बहुत खुश हो जाती है और वह फिर से स्नोबाइट बन जाती है और सिंड्रेला फिर से सिंड्रेला बन जाती है।


Rate this content
Log in