Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neha Pandey

Others

1.0  

Neha Pandey

Others

विश्वकप में भारत

विश्वकप में भारत

1 min
187


भारत में क्रिकेट 

किसी त्यौहार से कम नहीं है,

लोगों का इस खेल से लगाव

ईश्वर की श्रद्धा से कम नहीं है ।


विश्वकप का मैदान 

कुरुक्षेत्र से कम नहीं होता ,

देश जीते या हारे 

जनता का उल्लास कम नहीं होता ।


विश्वकप की शुरुआत होते ही

नजरें खिलाड़ियों पर ही टिकी रहती हैं,

जीत की आशा में 

हवन , पूजा न जाने कितनी मन्नतें 

लोगो के दिलों में पलती हैं ।


इस देश में खिलाड़ियों को

भगवान का दर्जा दिया जाता है,

जीतने पर दिवाली - होली से भी बढ़कर

ज़श्न मनाया जाता है ।


शायद ही कहीं क्रिकेट को

इतना प्यार मिलता है ,

भारत में तो बच्चों से बुजुर्गों तक 

क्रिकेट का अलग ही फ़ितूर

दिखाई देता है ।



Rate this content
Log in