Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nand Kumar

Others

4  

Nand Kumar

Others

संविधान और हम

संविधान और हम

1 min
322



संविधान ने हम सबको , 

अधिकार अस्त्र वो दान किया।

बढे सहारे हम जिसके ,

जीवन का ढंग सुधार लिया ।।


लिंग जाति मजहब के भेद बिन ,

सबको सम अधिकार मिले ।

शिक्षा स्वास्थ्य और बुनियादी ,

सेवाएं पा सभी खिले ।।


भाग्य जुबां अरु काया भी जो , 

सदियो तक थी रही गुलाम ।

संविधान ने दी आजादी बन ,

स्वतन्त्र पाया विश्राम ।।


शासन की चाबी भी हम जन ,

के ही दे दी हाथो में ।

चुनो हितैषी लोकतंत्र का , 

मत फंसो रसीली बातों में ।।


Rate this content
Log in