Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Others

3  

Lakshman Jha

Others

प्यारी कविता

प्यारी कविता

1 min
314



कुछ कवितायें ऐसी होतीं हैं जो

हृदय को झंकृत करतीं हैं !

बार -बार उसे हम पढ़ते हैं 

ये शीतल पवन बन जातीं हैं !!


कविताओं में भावों का मिश्रण 

लय से नाच उठे सारा मन !

सीधी भाषाओं में लिखकर 

तन -मन मिलन का हो संगम !!


कविता शब्दों के श्रृंगारों से बनती है 

अप्रिय परिधानों से नहीं सजती है !

सहज भाव से कहना हो तो कह डालें 

लोगों को यह भाव सदा ही भाती है !!


कविता हो या लेख हमें यह याद रहे !

सत्यम शिवम् सुंदरम हरदम साथ रहे !!

कलम हमारी जब भी चले कल्याण करे !

शालीनता और मधुरता का बस प्राण भरे !!


Rate this content
Log in