Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kalyani Nanda

Others

4.2  

Kalyani Nanda

Others

मेरा परिवार

मेरा परिवार

1 min
11.6K


माता की कोख में मेरी उपस्थिति,

एक अनूठा ,अद्भूत, सुखद अनुभूति,

माता के अंतःकरण से निसृत्त ,

पवित्र स्नेह,ममता की धारा ,

आशा, विश्वास, करुणा की ,

उज्जवल किरणों की धारा,

मेरे हृदय को एक नूतन आलोक से परिचय कराया ,

माँ का सहारा, उसकी कोशिश से धरा का स्पर्श किया,

मेरे समग्र सत्ता को जैसे एक नव जीवन प्रदान किया ।


तभी एक सशक्त हाथों का स्पर्श ,

मुझे एक दृढ सहारे का विश्वास दिलाया,

एक से मुझे नव जीवन का आनंद प्राप्त हुआ,

एक से उनका सम्मान और परिचय मिला ,

एक कोमल हाथ ने मुझे चलना सीखाया ,

एक ने मुझे जीवन में आगे बढना सीखाया ,

उन सशक्त भुजाएँ मन में मेरे आत्मविश्वास जगाया,

वह था एक सशक्त, दृढ स्तंभ परिवार का ,

वह थे मेरे पिता ,जिनकी आत्मा से जुड़ गयी थी मेरी आत्मा ,

जिन्होंने मुझे अपने आत्मज का परिचय दिया ।


दो सबल, मजबूत स्तंभ मेरे परिवार का,

एक की मीठी बातें, मधुर स्पर्श, स्नेह,करुणा,

मेरा जीवन संवारा था , एक सुन्दर जीवन दिया,

एक के कठोर अनुशासन शृंखलित होना सीखाया,

मुझे जिन्दगी से लडना सीखाया, जीवन जीना सीखाया,

माता ने दिया जन्म , पिता से परिचय मिला ,

माता, पिता के प्यार , दुलार से, सुगठित हुआ जीवन मेरा ।



Rate this content
Log in