Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kalyani Nanda

Children Stories Others

4  

Kalyani Nanda

Children Stories Others

दोस्ती जो खो गयी

दोस्ती जो खो गयी

1 min
23.7K



वक्त गुजर जाते हैं,

जीवन आगे बढ जाते हैं ,

उम्र के ढलान पर , तन्हाई जब घेरने लगती है,

तब दोस्तों की दोस्ती याद आ जाती है ।


आज इस सुनसान सडक पर चलते चलते,

फिर बारीश के पानी में भीगते हुए ,

वो बचपन की बारीश याद आ जाती है,

वो नाले के पानी में कागज के नाव बहाना ,

दोस्तों के साथ जमकर बारीश में भीगना ,

आज भी वो दोस्त और वो बचपन याद आ जाती है ।


वो थे मेरे प्यारे बचपन के दोस्त ,

हर सुख, दुख में साथ देने वाले साथी ,

सच्चे, प्यारे और ईमानदार थे सब साथी ,

कहाँ मिलते हैं आज ऐसे दोस्तों की दोस्ती ?

आज किसी के पास वक्त ही नहीं ,

कि बैठे किसीके पास घडी दो घडी ,

करे सुख, दुख की बातें या सुने किसी की ,

अब तो वक्त बदला , जमाना बदला,

लोग बदले , सहर बदला , बदली नीयत सभी की,

कहाँ खो गयी वो दोस्तों की दोस्ती ,

जो कभी हुआ करती थी , दीन दुनिया भुला देती थी,

आज इस उम्र के ढलान पर ,

दिल ढूँढे बार बार उन दोस्तों की दोस्ती ,

ना जाने वो दोस्ती कहाँ खो गयी । ।




Rate this content
Log in