Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

"मेरा देश रहे खुशहाल*

"मेरा देश रहे खुशहाल*

1 min
382



भाई ,हर मन में प्यार रहे 

नहीं देश में भ्रष्टाचार रहे 

ये आतंकी बेल न फैलें 

सूखे कभी न सुख की डाल। 

मेरा देश रहे खुशहाल ....!


जन-जन में शिष्टाचार रहे 

आपस में मृदु व्यवहार रहे 

क्रिसमस, होली, ईद मनायें

नफरत रूप न ले विकराल 

मेरा देश रहे खुशहाल...!


माँ बहनों को सम्मान मिले

नव कलियों को मुस्कान मिले

अस्मत लुटे नहीं बेटी की

बेटे बनें नहीं भूचाल 

मेरा देश रहे खुशहाल....!


शिक्षित जन-मानस हों सारे

उड़ेंं गगन तक पंख पसारे

मात पिता गुरु की शिक्षा पर

उठे न अनुचित कोई' सवाल

मेरा देश रहे खुशहाल....!


अहंकार की गगरी टूटे

ग्रंथि बंधुत्व की कभी न छूटे

सुख की चादर बढ़ती जाये

मिलजुल कर सब  करें धमाल

मेरा देश रहे खुशहाल.....!


बहे गली में अमृत धारा

चम-चम चमके नभ ध्रुव तारा

धान, बाजरा जौ गेहूँ हों

पुष्प न होये खाली थाल ।

मेरा देश रहे खुशहाल़...!





Rate this content
Log in