Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Prafulla Kumar Tripathi

Others

4  

Prafulla Kumar Tripathi

Others

मां भारती !

मां भारती !

1 min
23.6K


हिन्दी की अतुलित सम्पद से ,

पूजित हों मां भारती

मां भारती,मां भारती ,मां भारती।।


मां सरस्वती के आँगन में ,

हिन्दी की हम करें आरती।

कोटि कंठ के तुमुल नाद से ,

गर्वित हों मां भारती।।

हिन्दी की अतुलित सम्पद से ....


भू मंडल में सहज सुभाषित ,

भाषा हिंदी बनी है अमृत।

कितनी भी बाधाएं आयें ,

तनिक न होना हमको विचलित।।

हिन्दी की अतुलित सम्पद से ....


जब स्वराज्य की उठी थी आंधी ,

बोध की भाषा बनी थी हिन्दी।

हिन्दी ने ही ताक़त बांधी ,

सफल हुए थे महात्मा गांधी।।

हिन्दी विश्व धरा पर फहरे ,

पूजित हों मां भारती।।

हिन्दी की अतुलित सम्पद से ....


हिन्दी तो जन मन की भाषा ,

दूर करे चहुओर निराशा।

गढ़ेगी यह अद्भुत परिभाषा ,

पूरी होगी हर अभिलाषा।।

विश्व पटल पर हिन्दी छाकर ,

पूजित हों मां भारती।

हिन्दी की अतुलित सम्पद से ......



Rate this content
Log in