Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Khatu Shyam

Children Stories Inspirational

4.2  

Khatu Shyam

Children Stories Inspirational

लाल बहादुर शास्त्री

लाल बहादुर शास्त्री

1 min
618


 

जय जवान जय किसान जिनका नारा था,, वो भारत का लाल प्यारा था ,

नाम उनका लाल बहादुर शास्त्री था,वो सच में भारत का का सपूत प्यारा था।


 सादा सी वेश भूषा जिनकी,, जो उच्च विचार के चरित्र वाला था,

वो भारत का लाल प्यारा था। व्यक्तित्व जिनका सबको शिक्षा देने वाला था।


महान थे विचार जिनके ,महान व्यक्तित्व के जो स्वामी थे,

सादा जीवन उच्च विचार नीति जिनकी ,वो लालबहादुर शास्त्री हमारे थे। 


बचपन में जिन्हें नन्हे कहकर बुलाते थे,,ललक ऐसी थी पड़ने की,

कि हर रोज गंगा नदी पार करके जाते थे।

महान वो लाल थे भारत भूमि के जिन्हे लालबहादुर शास्त्री कहकर बुलाते थे।


प्रधानमंत्री बने देश के ,गांधीवाद जिनका नारा था जीया सारा जीवन सादगी से,

की सेवा गरीबों की ये लाल भारत का प्यारा था।  


यूं तो थे गांधीवादी पर स्वतंत्रता आंदोलन में भी हिस्सा रहे बनकर,,

सेवा की खूब देश की, जो सच्चा पुत्र देश का प्यारा था वो लाल बहादुर शास्त्री प्रधनमंत्री हमारा प्यारा था।


Rate this content
Log in