Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Abasaheb Mhaske

Others

4  

Abasaheb Mhaske

Others

क्या ऐसा हो सकता हैं ?

क्या ऐसा हो सकता हैं ?

1 min
197


क्या ऐसा हो सकता है ?

सवाल ऐसे हो जो सबके हित में हो

सबको खुशी मिले और कल्याण हो

रोटी , कपड़ा , मकान, अच्छी शिक्षा

बेहतर जिंदगी के वो सारे संसाधन 


क्या ऐसा हो सकता हैं ?

सिर्फ इंसानियत की बात हो

जात,धर्म , प्रदेश ,भाषा समान हो

आमिर , गरीब ,भेदाभेद ना हो

सिर्फ प्यार , मोहब्बत दुलार हो 


क्या ऐसा हो सकता हैं ?

अगर हाँ तो कब ? कैसे ?

क्या किसके पास जवाब है

ऐसा क्या हैं जो हम मजबूर

बेबस ,हताश असहाय हैं ?


क्या ऐसा हो सकता हैं ?

दुनिया में जितने भी लोग

नेकी , ईमानदारी से जीना चाहते हैं

वह सब एक साथ नहीं आ सकते ?

अगर नहीं तो आखिर क्यों ?


क्या ऐसा हो सकता हैं ?

हम खुद को सवाल पूछे

क्या हम सचमुच आजाद हैं ?

अगर नहीं तो आजादी नहीं चाहते ?

क्यों हमें गुलामी की आदत पड़ी हैं ?


क्या ऐसा हो सकता हैं ?

सत्य - असत्य , भला - बुरा

सबकुछ समज़कर मौन ही रहेंगे

या फिर जमीर जिन्दा होगा तो लड़ेंगे

अपने हक़ और देश की उन्नति के लिए


क्या ऐसा हो सकता हैं ?

ना कोई भूखा रहेगा ना

कोई बेसहारा , बेबस होगा

सबका साथ सबका विकास

सबका विश्वास सही मायने में।



Rate this content
Log in