Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mukesh Chand

Others

4  

Mukesh Chand

Others

कुछ शब्द

कुछ शब्द

1 min
412


1

जिन्दगी तुमने कई गम दिखाए हैं

आजमाने का अवसर भी खो बैठे हैं।

2

जिन्दगी शर्तों की बिसात पर टिकने लगी

मोहरा हम बने और ख्वाहिश तुम।

3

काश कोई जीने का सलीका समझ पाता

वक्त का धागा आजमाने नहीं पड़ते।

4

शर्तों की क्या बिसात जो हम से टकराए

जीना तो एक खेल है कभी हार कभी जीत

5

जीयो भी किसी के सहारे

आजमाइश करने के बहाने

6

जिन्दगी में अक्सर ठोकर ही खाये हैं

कदम बढ़ाते रुक से जाते फिर आगे बढ़ते हैं।

मत खेलो जिन्दगी से नाजुक हालत देखकर

पहचान भी नहीं सकते राह देखकर।

8

कल का क्या पता जिन्दगी किस मोड़ ले जाए

आजमाइश ए वक्त के सहारे गुजर जाए।

9

हमने शर्तों के चक्कर में कई दिन गुजारे

पहचान कर भी अनजान बनते गुजरे

10

जितने की तमन्ना में कितने दिन निकले

शर्तों ने हमेशा किनारा रखकर बदले

11

जिन्दगी में जिसने हमें चाहा

शर्तों की कोई बात नहीं करते

12

जिन्दगी निभाने में अक्सर शर्तों ने कदम रखा

आजमाने की वक्त ने दरकिनार कर रखा

13

जिन्दगी गुजारने में तुमसे हर शर्त का सामना हुआ

पासा तुम ही पलटते रहे हवा का रुख सा बदला हुआ।

14

जिन्दगी में शर्त न रखते तुम तो

निभाने के वक्त अड़चन न करते।

15

जिन्दगी के राह कठिन डगर शर्तें हैं

समावेश कर वक्त से कहां डरने वाले हम भी हैं।



Rate this content
Log in