Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Meera Mishra

Others

4  

Meera Mishra

Others

जय जगत में,'स्वर-भारती'

जय जगत में,'स्वर-भारती'

1 min
369


जिसमें युग -सत्य,लिखित 

वैदिक वाङ्ग्मय,

प्रति-युग प्रति -समूह ,

वेदना की व्यथा, 'ज्ञान -विज्ञान-  

तृप्तात्मा' का परमानन्द ,

जीवन-शिक्षण व चिंतन के 

हर अर्थ- जिसमे सहज 

वाणी में समाविष्ट हों ;

                   'मानकीकृत',सरल है हिन्दी वह..... 

व्याप्त हर विषय-ज्ञान में,

"अणोरणीयान " "महतो -

महीयान " अन्तः सम्बद्ध,

श्रवण-वाचन-पठन,

लेखन-हर कौशल में,सतत् 

                    सुसंस्कृत,संवृद्ध है,हिंदी वह..... 

बोध जहाँ सत्-असत् का,

मूर्त-अमूर्त ,भावाभाव का ,

ज्ञाताज्ञात,आगम -निगम का ,

सरल-भाविक लिपि में,

कथा-शिल्पी,जिसके मर्मज्ञ,

जोड़ते चहुँ-दिश,भारत को ,

विश्व-जन को सर्वत्र, 

                    "सहित"-भावस्थ है,हिन्दी वह.... 

कालजयी है,विश्व-एकता,

से बुद्ध- सम,सहज-ओजस्वी,

सहिष्णु,दायित्व-मर्यादित,

स्वाभिमान-सह-सम्मान के,

"बहुजन-हिताय","पारमार्थिक"

                    आत्मतत्वज्ञ है ,हिन्दी वह..

सविनय करती,अनुरोध,

अध्ययन करो,हर भाषा 

को,स्वदेशी,विदेशी,

विस्मृत न करो,'अति निजम्'

                      विश्व-मैत्री-संगीत में.

                      अद्वैत- स्वानुभूति -स्वर है हिन्दी..........



Rate this content
Log in