Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Meera Mishra

Others

4  

Meera Mishra

Others

कुसुम-तितली-मिलन,प्रेम

कुसुम-तितली-मिलन,प्रेम

1 min
425



कोमल-प्रेमल कवि-भाव,मेरा

कहे, तितली है,ईश-उद्यान

की, नन्ही परी-देवांगना-सी,

जीवंत,कला प्रकृति की,सुहानी,


सुबह-शामों में,उत्सुक दृष्टि दे,

बढ़ा कौतूहल, विज्ञान-गणित,

का,काव्य-संगीत-संग,ऩन्हे,चंद्र- 


चंचल राहियों को,देता....

शुद्ध-देशी परिवेश,पहचान,स्नेह-

मेल, स्व-ग्राम- संस्कृति का...


जानता,ऩन्हा अब,बाल-सखी,

क्यों अदृश्य, तकनीक-निर्मित,

महानगर-उद्यान से,बालकनी-


पादप- धन-लतिका देख, 

कुसुम-प्रेयसि बिन-प्रेमी,

लेती, अज्ञातवास,उदास,

स्व-अस्मिता खोज में....


प्राकृतिक पूंजी का साझा स्रोत,

अब संरक्षित-क्षेत्र में,बनवासी,

दास, उपभोक्ता- संस्कृति का.


Rate this content
Log in