Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Others

2  

Lakshman Jha

Others

जम्मू और कश्मीर

जम्मू और कश्मीर

1 min
246



हम अपनी नाकामियों 

को छुपाने के ख़ातिर 

अपने पूर्वजों की खिल्ली 

उड़ाने लगते हैं !


हमारे पांच सालों का 

हिसाब मांगते हैं!

पर साठ सालों

का हिसाब नहीं रखते हैं !!


यह मत भूलिए

लोगों से क्या कहा था ?

जम्मू कश्मीर को

फिर से स्वर्ग बनायेंगे !


युवाओं को काम ,

विस्थापित पंडितों को 

फिर से बसायेंगे !!


यह माना कि कश्मीर 

हमारा है ,

यह प्राणों से प्यारा है !


नापाक नजर न कभी 

पड़ने देंगे ,

यही हमारा नारा है !!


पर हम खफा अपने नेतृत्व

से हो जाते हैं !

चुनाव से सत्ता तक ही क्यों

वहाँ मंडराते हैं ?


अभी भी राह कितने हैं

ज़रा हम फिर संभल लें !

हमें इतिहास रचना है

यही संकल्प कर लें !!



Rate this content
Log in