Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anjali Srivastav

Others

4  

Anjali Srivastav

Others

हिंदी से हो सबको अभिमान

हिंदी से हो सबको अभिमान

1 min
129


प्यारी प्यारी अद्भुत सी है अपनी भाषा हिंदी

सबको भाए गले लगाए

जन जन में उत्सव फैलाए

शांति एकता का परिचय देती

है अद्भुत परिभाषा हिंदी


मान सम्मान उर में उपजाए

है इससे ही सबकी आशाए

रीत प्रीत की डोर लिए

सबको अपनी ओर किए

मानवता का नित नव पाठ पढ़ाए


क्या लिखूं शब्दों से हिंदी की गाथा

सरल सहज गंगा सी है पावन भाषा

संस्कार सत्कार से जोड़े 

समय से न ये मुख मोड़

सच कह दूं तो हिंदी ही है

भारत की माता

जन गण मन गण से है ये सुशोभित

हम सबकी है ये भाग्य विधाता


कतरा कतरा करूं हवाले

चाहे हमको कोई हलाले

दूर न जाऊं इसकी सौंधी खुशबू से

जो अब मुझको खुद में समा ले

नव पीढ़ी में भी रम जाए हिंदी

बच्चो में क से क्रांति जगाए हिंदी

सत्य सनातन धर्म का अपने

अक्षर अक्षर घुल जाए हिंदी


हिंदी से जीवन फिर बने महान

बने विचार सब सुंदर सुंदर

पाकर रोजगार हिंदी से ही करले

दिल से फिर सब अभिमान

बढ़े देश भारत की शान

बढ़े देश भारत की शान..!!



Rate this content
Log in