Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

ritesh deo

Abstract

4  

ritesh deo

Abstract

गांव

गांव

1 min
1.0K


जैसा किताबों में दिखता है;

गांवों का माहौल भी तो

अब उतना अच्छा नहीं है,


हम अच्छे हों या न हों;

पर पड़ोसी किसी का 

अब अच्छा नहीं है,


कहते हैं शहरों में;

कोई किसी का 

रखता नहीं खबर है,


गांव भी तो;

अब ऐसे मामलों में

कहां शहरों से बेखबर हैं,


सुना था शहरों में;

होता एकल परिवार है 

गांवों में भी अब तेज़ी से बढ़ रहा चलन है,


सब सोचते हैं;

संग रहने में अपना कभी 

होता नहीं विकास है,


भाई भाई चाहते नहीं;

रहना अब साथ हैं 

तेज़ी से बिखरते अब गांवों में भी परिवार हैं,


किताबें और चलचित्रों में;

होता होगा भाइयों में प्यार है 

पर शहर हो या गांव कहीं दिखता नहीं प्यार है..!


Rate this content
Log in