Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manju Rai

Children Stories Inspirational

4  

Manju Rai

Children Stories Inspirational

बस चलते रहना

बस चलते रहना

1 min
305



रूकना नहीं बस चलते रहना ,

जीवन की यही है शान I 

जो रूक जाते है बीच राह में ,

चुक जाते है वो बनने से महान I 


रूका पानी सड़ जाता है ,

रूकी मशिन में लग जाती जंग I 

आलस ऐसा रोग है ,

लगे जिसे सड़ने लगता उसका अंग I 


मेहनत और नीत कर्म से ,

जीवन बन जाता है योग I 

लक्ष्य को अपने पाकर मानव ,

सफलता को हर पल लेता भोग I 


भाग्य भरोसे क्यों बैठा है ,

कर कर्म निरंतर तू I 

अपनी ही भुज की शक्ति से ,

पाले अपनी मंजील तू I 


बन विधाता लिख ले अपना भाग्य ,

हो धन्य विधाता भी अपनी रचना पर I 

पा जाये तू वरदान ऐसा ,

नाम इतिहास में तेरा हो जाये अमर I 



Rate this content
Log in