Dr Ranjana Verma

Others

3  

Dr Ranjana Verma

Others

बीती रात कमल दल फूले

बीती रात कमल दल फूले

1 min
245



तरुवर की 

कोमल शाखों पर

चपल विहंगों के 

शिशु झूले।

बीती रात 

कमल - दल फूले ।।


विहँस रहे फूलों पर

सतरंगी तितली

पंख हिलाती आयी

गुनगुन करते 

भँवरों को देखो 

फिर खिलती

कलियों की 

सुधि आयी।


परियों ने

किरणों की 

फिर अपने सोने से

स्निग्ध पंख खोले 

रजनी है विदा हुई

चपल विहग बोले।


अँधियारे के मुख पर

रश्मि जाल का घूँघट

खोल दिया सूरज ने

द्वार रात के घर का 

निकल पड़े बाहर

सब तारे ज्यों बच्चे

किरणों के हाथ थाम

भाग चले

चाह रहे

दूर क्षितिज को छू लें।

बीती रात

कमल - दल फूले ।।


Rate this content
Log in