Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

NAVIN JOSHI

Others

3.8  

NAVIN JOSHI

Others

बात निकली तो मेरी ज़ात पर आकर ठहरी...

बात निकली तो मेरी ज़ात पर आकर ठहरी...

1 min
344


बात निकली तो मेरी ज़ात पर आ कर ठहरी,

ज़ात से निकली तो औक़ात पर आ कर ठहरी।


ज़ात : स्वभाव  

औक़ात : हैसियत


अपने हक़ में कभी इस्बात नहीं दे पाया,

बे-गुनाही मेरी इस बात पर आ कर ठहरी।


इस्बात : सबूत का बहुवचन


जब भी उठ्ठी कभी चेहरों के लिए मेरी नज़र,

हर दफ़ा सिर्फ़ हिजाबात पर आ कर ठहरी।


हिजाबात : हिजाब का बहुवचन


वो जो इक बात कि जिस पर न कभी मैं ठहरा,

सब की हर बात उसी बात पर आ कर ठहरी।


मुख़्तसर ही रही चाहत की बग़ावत मुझ में,

जब भी सरकश हुई हालात पर आ कर ठहरी।


सरकश : विद्रोही, हठी, ज़िद्दी 


इस शनासाई को कैसे मैं शनासाई कहूँ, 

हर मुलाक़ात मुलाक़ात पर आ कर ठहरी।


शनासाई : जान-पहचान, परिचय


कुछ अधूरे से जवाबात की नादानी से,

मेरी हस्ती ही सवालात पर आ कर ठहरी।


सारी दुनिया में उजालों की मुनादी कर के, 

आज फिर एक सहर रात पर आ कर ठहरी।


मुनादी : घोषणा, ढिंढोरा



Rate this content
Log in