Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Others

4  

Lakshman Jha

Others

अभ्यास और लगन

अभ्यास और लगन

1 min
433


हम कभी -कभी

गुनगुना लेते हैं,

कुछ- कुछ कभी

हम गा लेते हैं !

पर लोग देखते

नहीं ना सुनते हैं,

अंत में यूँ ही तालियाँ

बजा देते हैं !!


राग और लय को

पहचानते नहीं,

उतार -चढ़ाव को

हम जानते नहीं !

ताल मात्रा कभी

भी मिलते नहीं ,

लोग भूल के इसे

हमें सुनते नहीं !!


फिर भी हम

महफिलों में गाते हैं,

अपनी गायकी

लोगों को सुनते हैं !

अपनी नज़रों में

तो अच्छे लगते हैं,

ना जाने दूसरे

क्या कुछ कहते हैं !!


अब हमारे दिन भी

लौट के आयेंगे,

हम फेसबुक के

पन्नों में इतरायेंगे !

विडियो में लाइव

करके सुनायेंगे ,

उनसे विडियो

लाइक करवाएंगे !!


एहसास हम कुछ

यूँ करने लगे,

लाइव को

तिरस्कार करने लगे !

बैठकर हम

आंकलन करने लगे ,

अपनी लाइव को

स्वयं सुनने लगे !!


गलतियाँ सारी

समझा में आ गयी,

अभ्यास से ही

आवाज़ मिल गयी !

खोयी प्रतिष्ठा

आज से ही मिल गयी,

अपनी मंजिलों की

दिशा मिल गयी !!



Rate this content
Log in