Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Meera Raikwar

Others

3  

Meera Raikwar

Others

52 weeks writing challenge 52

52 weeks writing challenge 52

1 min
242



पानी का घड़ा

मिट्टी से बना

रौंद रौंद मिट्टी 

चिकनी करत

 कुम्हार


फिर चाक पर

रख मिट्टी का गोला

गोल गोल घुमा चाक

देता हाथों से आकार

बडी लगन मेहनत से


तैयार होता

पानी का घड़ा

सुखा कर इसे

पुुआल में पकाता

पक पक कर होता

मजबूत घड़ा


फिर इसे रंग रंंग कर

तैयार करता

लाल काला

सजाता रंगीन 

फुलवारी से

पानी का घड़ा


जिसमें होता

गर्मी में घर घर 

ठंडा ठंडा शुध्द 

निर्मल स्वाथवर्धक पानी


कभी न होते हम

बीमार पीकर शीतल पानी

ये है हमारे हिंदुस्तान 

मिट्टी की तासीर

फ्रिज से लाभदायक होता

मिट्टी केे घड़े का पानी।


            



Rate this content
Log in