Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sheela Sharma

Abstract

2.5  

Sheela Sharma

Abstract

बूँद

बूँद

1 min
418


बूँद तेरे रुप अनेक कण कण में व्याप्त

अर्न्तमन के कोने कोने प्राप्त सारे अधिकार

मन में गम्भीर मनोरोग ,हैं भयंकर विकार

तब तुम आँसू बन ढुलकती बार बार।


नन्हीं सी बूँद बन फूलों सा गुदगुदाती 

चिपटी छींटों में अस्तित्व पर दाग लगाती

कभी तेज तीखी बन शूल सी चुभती

कभी थपेड़े झेल कर जीना सिखाती।


आँखों से ढरकती हृदय की भाषा बन जाती

लहरों सा थिरकना झरना बन बहना सिखाती

खुशी ,गम निराशा का पैगाम बन ज्वार उठाती

कभी भाटा बन विचारों का शमन करती।


बूँद न पड़े धरती बन जाती बंजर

चराचर सृष्टि में बन जाते कंकाल

तब आशा की बूँद ही सिखाती जीना

बद से बदतर हालात में संर्घषों से जुझना।


इसकी यही विलक्षणता एक अनेक की क्षमता जानें

सागर में तो खुद सागर,और छिटकी तो सागर इसमे

मनस्थित आसमां से बरसता बादल

हर शब्द की बूँद समन्दर है।


बूँद बूँद का संमागम ही जीवन का आगम 

जो चलता रहताअविरल।


Rate this content
Log in

Similar english poem from Abstract