Quotes New

Audio

Forum

Read

Contests

Language


Write

Sign in
Wohoo!,
Dear user,



Virender Veer Mehta  

story dream is my life line

"Literary Brigadier"


अस्वीकृति का दंश

Abstract

"नो कमेंट्स, एंड नो मोर क्वेश्चनस प्लीज!" पत्रकार की बात बीच में ही काटकर, जवाब देते हुए वह उठ खड़े हुए। जिस ग़लती को वह स्वीकार नहीं कर पा रहे थे, उसी घटना का दंश एक बार फिर उन्हें लगा था। प्रोजेक्ट छोडकर जाते हुए 'कुमार' के शब्द टुकड़ा -टुकड़ा उनके सामने लहरा रहे थे।



3    293 0

पलायन

Abstract

"लेकिन उन्हें ये पुरखों की जमीन और अपना धंधा यूँ ही छोड़ कर नहीं जाना चाहिए था। कुछ संघर्ष करते तो शायद कोई राह बनती और हो सकता है उन्हें पलायन की जरुरत......."



2    206 0

नज़रिया

Inspirational

"तू सही कह रहा है यार।" सोचते हुए महेंद्र के हाथ सहज ही 'सैल्यूट' के लिये उठ गया।



2    177 9

श्राद्ध - एक परम्परा

Drama

“बस बाऊजी !" बेटे ने उनकी बात बीच में ही काट दी थी। "रहने दीजिये सुबह-सुबह ये बहस, मुझे और भी कई जरूरी काम हैं



2    7.6K 29

विकल्प

Inspirational

हमारा इंकार, हमारे रिश्तों के लिये बेहतर नहीं होगा और फिर मना करने के बाद भी वे इस समय मेरा कोई और विकल्प ढूंढ लेंगे...



2    14.6K 34

'द सर्वाइव'- जीत की ओर

Inspirational Drama Others

"ऐ कैफ़े रन बाई एसिड अटैक सर्वाइवर्स।"



2    7.6K 17

पढ़ा हुआ पाठ

Inspirational

 यही पाठ तो पढ़ाया था आपने वर्षों पहले, जब इसी ‘स्लम बस्ती’ के एक अछूत ने अपना खून देकर माँ का जीवन बचाया था।  



2    14.5K 13

डोम

Inspirational Tragedy

          कर्ण अभी पंडितजी तक पहुँच भी नहीं पाया था कि वह स्वयं को संभाल नहीं पाये और नीचे गिर पड़े। पास ही खड़े भैरू ने उन्हें दौड़ कर संभाला और पास ही पूजा की थाली में रखे बर्तन से उन्हें पानी पिलाने की कोशिश करने लगा।बाकि लोग अभी स्थिति को समझ भी नहीं पाये थे कि कुँवरजी की दंबग आवाज से वहां कोहराम मच गया। "अरे नीच! ये क्या अनर्थ कर दिया? रहा न 'डोम' का 'डोम' ही।"



3    14.3K 16

सहारा

Inspirational

"प्राजी मैनू सिगरेट पींदे देख तुवानु हैरानी तां बड़ी होयी होवेगी (भाई जी आप को मुझे सिगरेट पीते देख हैरानी तो काफी हुयी होगी)।"ये सच भी था की एक सिक्ख को सिगरेट पीते देख हम दोनों स्वाभाविक तौर पर हैरान भी थे क्योंकि इससे पहले कभी हमने ऐसा देखा नही था लिहाजा हमने मुस्कराते हुए उसकी बात पर सहमती जता दी।



4    14.6K 13

बदलाव

Inspirational

"बेटा, फरिश्ता तो ऊपर वाला है जिसके आब-ए-हयात ने तुम्हे नयी जिंदगी बख्शी है।" युवक की ओर पलट, अपनी बात कहते हुए उसने ऊपर वाले का शुक्रिया अदा किया।



2    7.1K 8

अतीत

Drama Inspirational

शीत लहर के तमाचे खाते और ठिठुरते हुए उसने मंदिर वाले पथ पर पग धरे ही थे कि उसके पैरों को जैसे किसी ने जकड़ लिया। एक अर्सा पहले जिस नर्क को छोड़ भागी थी, उसका काला साया सामने खड़ा था।



2    14.1K 17

पिता का घर

Inspirational

"बेटी, इस उम्र में देखे गए सपने, रेगीस्तान में चमकते पानी की तरह अक्सर मृगमरीचिका ही साबित होते है और वैसे भी जो घर तुम बसाने जा रही थी वह घर नही मात्र लिव-इन-रिलेशनशिप की क़ैद थी।"  



2    14.9K 13

जाने कहाँ होगा वो

Tragedy

.....नहीं चाहिऐ मुझे तुम्हारी ये हमदर्दी। मुझे अब जीवन में सिर्फ़ अपने उजाले चाहिऐ, लौटा सकते हो मेरी आँखों के उजाले! दे सकते हो मेरे सभी रंगोंं को वापिस! नहीं तुम नहीं दे सकते...!" वो कहती रही और वो सुनता रहा, क्या कहता वो ?.....



2    14.9K 21

" टूटा हुआ आईना "

Inspirational Thriller

बिन्नो !" अंदर से कोई प्रत्युत्तर न मिलने, और खुले कमरे में पत्नी को न पा वो शंकित हो उठा। कमरे में खुले सन्दूक और बिखरे सामान के साथ, जमीन पर बिखरे पड़े टूटे हुऐ आईने को देख अनायास ही वो परेशान हो गया।"कहाँ गई बिन्नो... इस तरह तो वो कभी कहीं नहीं जाती ?" वो स्वयं से बुदबुदाने लगा।



3    14.3K 14

'रिश्तों की भाषा'

Others

"नहीं समीर, इतना आसान कहां होता है सब कुछ भूल पाना।" वर्षो पहले एक रात अचानक उसे छोड़ कर चले जाने वाला पति आज फिर सामने खड़ा सब भूलने की बात कर रहा था।



2    7.1K 13

" आठवां फेरा "

Inspirational

"नही पंडितजी। अभी एक फेरा बाकी है, आठवां फेरा।" प्रधानजी की आवाज ने सब  के चेहरे प्रश्नवाचक बना दिये, लेकिन प्रश्न करने की चेष्टा कोई नही कर पाया कयोंकि कस्बे के सम्मानित प्रधानजी का अनादर करने की तो कोई सोच भी नही सकता था।  



3    826 23

फाईल क्लोज़्ड

Inspirational

.........  अनायास ही उन्हें मुन्ना की याद आ गयी। सागर किनारे की शांत सुहानी शाम और हाथों में बाल्टी लिये 'चना दाल' बेचता मुन्ना। वो अतीत में खो गये ।........... "मुन्ना, ये गुब्बारे किसी को देने के लिये खरीदे हैं क्या ?.......



4    13.3K 17

" इंसान "

Inspirational

"सॉरी सर। 'मीडिया' अपना काम कर चुका है अब बारी एक इंसान की है और 'वो' अपना काम पूरा करने जा रहा है।"  



2    7.5K 14