Shweta Sharma

Others

5.0  

Shweta Sharma

Others

उम्र हो गई है, अब क्या जरूरत

उम्र हो गई है, अब क्या जरूरत

3 mins
459


आशी की शादी में ज्यादा समय नहीं रह गया है माही, तू मार्केट चल कर कोई ड्रेस देख ले अच्छी सी।" आशी की मम्मी अनीता ने माही को बोला।


"ओके मम्मा, कल चलते हैं, पर आप क्या पहन रही हो? सूट, साड़ी या फिर लहंगा?" माही ने पूछा।


"अरे मैं तो वही सूट पहन लूंगी, जो तेरे पापा पिछली साल उदयपुर से लाए थे, हैवी भी है वो चल जाएगा या फिर जो साड़ी मैंने तीन साल पहले खरीदी थी, वो ग्रीन वाली जिसमें गोल्डन वर्क हो रहा है, वो पहन लूंगी।" अनीता ने कहा।


"ये आप क्या कह रही हो? अरे मम्मी आपके भाई के बेटे की शादी है, किसी पड़ोसी की शादी नहीं है जो आप ऐसे कह रही हो, वो हैवी वाला सूट का कलर आपको पसंद नहीं था और वो साड़ी तीन साल पहले खरीदी थी, जिसका फैशन भी पुराना हो चुका है।" माही ने बोला।


"अरे तो क्या हो गया, एक दिन की शादी के लिए काफी खर्चा हो जाएगा| इसकी जगह तू और पापा अच्छे से कपड़े खरीद ले, मैं तो कुछ भी पहन लूंगी; अब बुढ़ापे में क्या नया क्या पुराना? अब तो कुछ भी पहन लो और फिर लोग भी क्या कहेंगे कि बूढ़ी घोड़ी लाल लगाम।" अनीता बोली।


"यही सोच तो बदलने की जरुरत है कि लोग क्या कहेंगे या फिर उम्र हो रही है; अब तो यह नहीं करना वो नहीं! अरे भाई क्यों नहीं करना? जब तक इंसान इस दुनिया में है उसे अपने लिए भी जीना चाहिए; हम लेडीज़ की यही प्रॉब्लम है अपने बारे में सोचती भी नहीं है और बाकी सबके बारे में सोच लेंगी और फिर सोचना भी चाहें तो, फिर कहेंगी कि उम्र हो गई है, अब क्या जरूरत है। जिसे सही रहना उसके लिए उम्र कोई मायने नहीं रखती है, इसलिए इस बार आपको भी पूरा मेक ओवर करना है, पार्लर जाना है और एक न्यू ड्रेस भी लेनी है, लोगों के बारे में सोचना छोड़ दो ज्यादा।" माही ने समझाया।



ना ना करते भी माही अपनी मम्मी अनीता को पार्लर ले जाती है। फेशियल वगैरह कराती है और हेयर कट भी कराती है। अपनी मम्मी के लिए सुंदर सा सूट लेती है। अनीता के पति शहर से बाहर गए होते हैं, तो वो डायरेक्ट शादी वाली जगह पर ही पहुंचते हैं| माही और अनीता कुछ दिन पहले ही आ जाते हैं और वहां जाकर जब अनीता को देखते हैं, तो हैरान हो जाते हैं और कहते हैं -

"तुम तो वही नई नवेली अनीता लग रही हो, सच में बहुत सुंदर लग रही हो।"


अनीता शर्मा जाती है और कहती है कि "ये सब माही ने करवा दिया, मैं तो मना कर रही थी" और अचानक माही वहां आती है, तो माही के पापा कहते हैं "थैंक यू माही बेटा।" 


"थैंक यू क्यों पापा?" माही ने पूछा।


"आज तूने मेरी पुरानी अनीता लौटा दी, जिसको मैं काफी समय से ढूंढ रहा था, मैं तो हमेशा इनसे कहता था कि अपने बारे में भी सोचा करो, पर ये सुनती नहीं थी, पर आज मेरी अनीता मुझे वापस मिल गई|" माही के पापा बोले।


सब खुशी खुशी शादी एन्जॉय करते हैं और सारे लोग भी अनीता के मेकओवर की तारीफ करते हैं।



Rate this content
Log in